कोरोना-काल में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर कांग्रेस द्वारा गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में काशी के लेनिन शामिल

0
22885

 

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान मानव अधिकारों का उल्लंघन महामारी सम्बन्धित आंकड़ों की हेराफेरी और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की जांच पड़ताल के लिए गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में नोबेल शांति पुरस्कार के लिए पत्नी के साथ नामित काशी के वैद्य लेनिन रघुवंशी सामाजिक कार्यकर्ता के रूप मे कमेटी में शामिल किए गए।
विदित है कि, कोविड से ग्रसित होने के बाद जिले के एक निजी अस्पताल के ICU में 12 दिन एडमिट रहे और राष्ट्रीय स्तर पर ऑक्सीजन की कमी के समय लेनिन रघुवंशी को भी ऑक्सीजन की कमी का शिकार होना पड़ा। अपनी अदम्य जिजीविषा के बलबूते कोरोना को मात देकर वे फिर से सामाजिक जीवन में सक्रिय हैं।

प्रेस बयान के अनुसार समिति की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद करेंगे। इसमें शामिल दूसरे सदस्यों के नाम हैंः मैग्सेस पुरस्कार से सम्मानित संदीप पांडेय, पूर्व सांसद पीएल पूनिया, आराधना मिश्रा, प्रदीप जैन, जल जोड़ो, जन जोड़ो अभियान के राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की ओर से जारी बयान में आशा व्यक्त की गई है कि इस कमेटी के सभी सदस्य जरूरी जानकारी जुटाकर प्रदेश कांग्रेस समिति के समक्ष यथाशीघ्र प्रस्तुत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here