योगी सरकार छीन रही है यूपी की बेटियों से रोज़गारः कुसुम वर्मा

2
197

 

UPTET की परिक्षा पुनः रद्द कर दी गई है।
योगी सरकार छीन रही है यूपी की बेटियों से रोज़गार-कुसुम वर्मा
भाजपा का बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ मॉडल फ्लाप साबित हो चुका है

अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन ( ऐपवा) की राज्य सचिव कुसुम वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर UPTET की परीक्षा रद्द कर दी गई है। भाजपा का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का मॉडल फ्लॉप साबित हो चुका है।उत्तर प्रदेश की बेटियां अपने संघर्षों से अपना मुकाम हासिल कर आत्मनिर्भर बनने के लिए कड़ा परिश्रम कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले क़ई बार से पेपर लीक और परीक्षा रद्द जैसी घटनाओं से यह ज़ाहिर हो रहा है कि यूपी में शिक्षा व्यवस्था और सरकारी नौकरियां माफियाओं और दलालोँ के हवाले हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी के विकास के मॉडल का यह हाल है कि एक साधारण परीक्षा भी करा पाने में विफल हैं। यूपीटेट परीक्षा जिसमे लाखों लाख नौजवान बैठ रहे है जिसमें महिलाओं की भी बड़ी सँख्या शामिल है का भविष्य अंधकार में है इसकी जिम्मेदार योगी सरकार ही है। स्मरण रहे तमाम अभ्यर्थी विशेषकर महिलाएं क़ई किलोमीटर की यात्रा करके परीक्षा केंद्र तक पहुंचती है ऐसे में पेपर लीक की हताशा भरी खबर, अधिक आर्थिक खर्च आदि की जवाबदेही किसकी होगी?
कुसुम वर्मा ने कहा कि पुरुष प्रधान समाज और सामन्ती जकड़न की वजह से लड़िकयों को परिवार में अपनी पढ़ाई और नौकरी केलिए कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ऐसी परिस्थिति में रोजगारपरक परीक्षाओ का रद्द होना बेटियों के भविष्य के साथ धोखा है।
कुसुम वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे है कि वह प्रदेश में तकरीबन साढ़े चार लाख रोजगार देंगे लेकिन उसमें आधी का प्रतिशत कितना होगा इस पर उनकी लंबी चुप्पी दिखाती है कि उनकी मंशा में खोट है और वह बेटियों की आज़ादी और आत्मनिर्भरता के विरोधी है।
कुसुम वर्मा ने कहा कि अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन मांग करती है कि यूपीटेट परीक्षा घोटाले की उच्चस्तरीय निष्पक्ष न्यायिक जांच हो ,उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाय सभी अभ्यर्थियों को घर से परीक्षा केंद्र तक के यातयात का समुचित किराया दिया जायऔर सभी बेरोजगार नौजवानो( जिसमे महिलाओं के लिए विशेष सुविधाओं के साथ ) को 10 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ते की गारंटी क़ई जाय।

2 COMMENTS

  1. Hi, Neat post. There is an issue together with your site in web explorer, might test thisK IE nonetheless is the market leader and a large section of people will miss your wonderful writing because of this problem.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here