बुनकर मज़दूरों ने लगायी सरकार से त्वरित राहत की मांग, लाकडाउन में बुनकरों की स्थिति दयनीय

4
168

मज़दूर दिवस पर बुनकर रोज़ेदार मज़दूरों तक पहुंचायी गयी राहत सामग्री
आदर्श ग्राम के युवाओं ने सैकड़ों बुनकर मज़दूरों में वितरित की राहत सामग्री

मिर्जामुराद लोक समिति और मुहीम संस्था के सौजन्य से अंतरराष्ट्रीय मज़दूर दिवस के दिन प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं ने कोरोना संक्रमण के संकट से हुए लॉक डाउन के दौरान परेशानी से जूझ रहे रोज़ेदार गरीब बुनकर के मज़दूर परिवारों को राहत पहुँचाने के अभियान में आगे आये, उन्होंने पचास से अधिक जरूरतमन्द परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया।

शुक्रवार को राहत कार्य के तहत कल्लीपुर व गनेशपुर की बुनकर मुस्लिम बस्ती में 35 और बेनीपुर बुनकर मुस्लिम बस्ती में 17, कुल 52 गरीब रोज़ेदार मुस्लिम बुनकर परिवारों तक राहत सामग्री पहुँचायी गयी।

इस नेक पहल के लिये वाराणसी में जन सरोकारों के साझा संगठन”साझा संस्कृति मंच” लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पिछले कई दिन से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि लॉकडाउन के चलते गरीब बुनकर परिवारों की स्थिति बेहद नाजुक है। उनके सारे कामकाज ठप होने की वजह से वे भुखमरी की स्थिति में आ गए है। संकट की इस घड़ी में सभी बुनकर परिवारों ने सरकार से कर्ज माफी और त्वरित राहत के लिए गुहार लगाई है।

इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने बताया कि अब तक करीब 1750 परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है। एक परिवार के लिये पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी,तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गाँवो में वितरित की जा रही है।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष सुनील दत्त दुबे, खजुरी पुलिस चौकी इंचार्ज अनील कुमार साहू, नन्दलाल मास्टर, आराजी लाईन प्रधानसंघ अध्यक्ष तेजनाथ पटेल रामकिंकर, स्वाती सिंह, मनीष पटेल,लौटन,रामकुमार,अरुण राय,पंचमुखी,बिहारी, महेंद्र ,रामबचन,आशा, मनीष,गोलू,अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here