Home विविध प्रेरणा कला मंच ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण के प्रति...

प्रेरणा कला मंच ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण के प्रति किया सचेत 

0
1490

चौबेपुर : सांस्कृतिक टीम प्रेरणा कला मंच द्वारा क्षेत्र के दुधुवा, भगवानपुर और कैथी में नुक्कड़ नाटक, परचा वितरण आदि के माध्यम से लोगों को पर्यावरण के प्रति सचेत किया गया और अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने और उसकी बड़ी होने रक्षा करने के लिए प्रेरित किया गया.

विश्वज्योति जन संचार समिति एवं आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में “भूसेवा जल सेवा अभियान” के तहत गाँव में लोगों को प्रकृति एवं पर्यावरण के प्रति सचेत किया जा रहा है. गीतों और नाटको के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है कि पोलिथी का उपयोग बंद करें, प्रकृति की रक्षा करें, अधिकतम संख्या में पेड़ लगायें और उन्हें बचाएं तभी हम अपनी अगली पीढ़ी को एक स्वस्थ पर्यावरण दे पायेंगे.
इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति डा ए पी जे अब्दुल कलाम जी की 8 सूत्रीय पर्यावरणीय शपथ भी दिलवाई गयी तथा पर्चे और स्टीकर दिए गये. लोगो से कोरोना से बचाव के लिए जारी किये गये सारे बचाव उपाय को अपनाने की भी अपील की गयी. आशा ट्रस्ट द्वारा प्रकृति प्रेमी युवा सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चन्द्र श्रीवास्तव को कोरोना योद्धा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर प्रदीप सिंह, मुकेश झांझरवाला, सूरज पाण्डेय, अजय पाल, अजीत गौरव, विजय प्रकाश, गोविंदा, शशांक, रंजीत, संदीप, फादर प्रवीण, फादर रंजीत, रामजन्म यादव आदि सम्मिलित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here