आशा ट्रस्ट ने  भंदहा कला स्कूल में बच्चों के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था करायी 

2
394

सरकारी स्कूलों की प्रगति के लिए समाज को आगे आना होगा: बेसिक शिक्षा अधिकारी

एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में संसाधन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत राजवारी संकुल के संविलियन विद्यालय भंदहा कला की सभी कक्षाओं के लगभग 280 बच्चों के बैठने के लिए टेबुल बेंच की व्यवस्था सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ द्वारा किया गया है. संस्था के इस प्रयास का औपचारिक उदघाटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने किया. इस अवसर पर उन्होंने  कहा कि संस्था का प्रयास अनुकरणीय और सराहनीय है समाज के सक्षम लोगों को अपने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों को समृद्ध और सुंदर बनाने के लिए आगे आना चाहिए. साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता के लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा जिससे हमारी अगली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो. उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा तभी हम बच्चों को एक जिम्मेदार नागरिक बना पायेंगे.

कार्यक्रम में आये अतितिथों का स्वागत करते हुए आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय कहा कि संस्था द्वारा आराजी लाइन ब्लाक के 6 स्कूलों में 35 कम्प्यूटर उपलब्ध कराए गये हैं. साथ ही 4 प्रशिक्षक भी हैं जो बच्चों को कम्प्यूटर ज्ञान प्रदान कर रहे हैं. सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के सुविधा सम्पन्न और सुंदर होने से बच्चों और उनके अभिभावकों में शिक्षा के प्रति उत्साह बढ़ेगा . विगत 2-3 वर्षों में कायाकल्प योजना के तहत संसाधन विकास की दिशा में अच्छी प्रगति हुयी हैं फिर भी नागरिक समाज के लिए अभी काफी कुछ करने को है.

कार्यक्रम में देव एक्सेल फाउंडेशन की तरफ से उपस्थित सभी बच्चों को स्वच्छता किट वितरित की गयी

इस अवसर पर विनय सिंह, पूजा यादव, घनश्याम सिंह, नागेन्द्र प्रताप सिंह, सूरज पाण्डेय, श्वेत कमल रघुवंशी, रमेश कुमार, अर्चना सिंह, स्मिता सिंह, प्रदीप सिंह, नित्यानंद सिंह , उमाशंकर राम , दीन दयाल सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here