सी.पी.आई.(एम) और सी.पी.आई (एम एल) ने सी.सी.एल महाप्रबंधक के नाम सौंपा ज्ञापन

247
908
बोकारो – हमारा मोर्चा प्रतिनिधि 
सी.पी.आई(एम) और सी.पी.आई(एम एल) के संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने सी.सी.एल कथारा क्षेत्र के महाप्रबंधक के नाम एक ज्ञापन सी.सी.एल के एस.ओ.एम को सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में शामिल सी.पी.आई(एम) के गोमिया प्रखंड सचिव राकेश कुमार और सी.पी.आई(एम एल) के गोमिया प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि स्वांग अवस्थित हवाई अड्डा की जगह इको पार्क का निर्माण किया जा रहा है जिसका हमलोग विरोध करते हैं। प्रतिनिधि मंडल ने कहा गोमिया में पार्क बने हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन हवाई अड्डा में नही। उन्होंने कहा हवाई अड्डा गोमिया की एक पहचान है, धरोहर है। अगर कोई इस धरोहर से छेड़छाड़ करे यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  60-70 के दशक में आई.ई.एल (गोमिया) के द्वारा इस हवाई अड्डे का निर्माण कराया गया था।
इतिहास गवाह है इस हवाई अड्डे ने गोमिया के विकास, माओवादियों के खिलाफ अभियान, चुनाव आयोग के चुनावी अभियान, केंद्र व राज्य सरकार के सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यक्रम, इस क्षेत्र में होने वाले बड़े कार्यक्रमों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पूर्व के दिनों चुनाव के दौरान सुरक्षा में तैनात जवानों के घायल हो जाने पर इसी हवाई अड्डे की वजह से बेहतर इलाज हेतु कम समय में जवानों को अस्पताल तक पहुंचाया गया था जिससे उनकी जान बच पाई थी। इस हवाई अड्डे का लाभ इलाके के लोगों को अलग-अलग तरीकों से मिलता रहा है। प्रतिनिधि मंडल में शामिल लोगों ने कहा इसी हवाई अड्डे के आसपास सी.सी.एल की कई एकड़ जमीन खाली पड़ी हुई हैं जिसपर प्रस्तावित पार्क का निर्माण कराया जा सकता है लेकिन इस पहचान को मिटाकर पार्क का निर्माण अनुचित है।
            उन्होंने कहा अगर प्रबंधन अपने निर्णय से पीछे नहीं हटती है तो बाध्य होकर हमलोगो को आन्दोलन में जाना होगा। हम अपने धरोहर को बचाने के लिए सड़क पर उतरने को तैयार है। प्रतिनिधि मंडल में सी.पी.आई(एम) के लखन महतो,  सी.पी.आई(एम एल) के मोहन लाल यादव भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here