खंड शिक्षा अधिकारी के रिजल्ट में 27% ओबीसी आरक्षण न देने का हुआ जोरदार विरोध

62
176
*उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को दिया गया ज्ञापन*
 *खंड शिक्षा अधिकारी के रिजल्ट में 27% ओबीसी आरक्षण न देने का हुआ जोरदार विरोध.*
04फरवरी, 2021, प्रयागराज
 आज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पर प्रतियोगी छात्रों का प्रतिनिधिमंडल खंड शिक्षा अधिकारी के रिजल्ट में ओबीसी का समुचित आरक्षण 27% ना लागू किए जाने का कड़ा विरोध जताते हुए आयोग के अध्यक्ष के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा.
    प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे अजय कुमार यादव ने कहा कि हमलोग खंड शिक्षा अधिकारी (BEO), जिसकी विज्ञापन संख्या ए -4/ई -1/2019 है, के फाइनल रिजल्ट में ओबीसी (अदर बैकवर्ड कास्ट) को प्राप्त 27% संवैधानिक आरक्षण के बजाय 10% आरक्षण दिया गया हैं. यानि कि 309 पदों में 83 की जगह पर सिर्फ 31लोग सेलेक्ट हुए हैं जो समझ से परे है.
       सुनील यादव ने कहा कि  उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग लगातार आरक्षण के नियमों की अवहेलना कर रहा है. गलत तरह से व्याख्या करके विज्ञापन व रिजल्ट निकाल रहा है, जिससे वंचित तपकों से आने वाले छात्रों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.
        सुनील मौर्य ने कहा कि रिजल्ट में अनियमितता करके आयोग सरकार के इशारे पर भर्ती को फसाना चाहता है ताकि छात्र आपस में लड़े और सेलेक्ट होने के बावजूद नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी ना कर सके.  आयोग की कार्यप्रणाली से मजबूर होकर छात्र सड़क पर प्रदर्शन करें और  न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाएं, जिसका सीधा फायदा सरकार को ही होता है.
    प्रतिनिधिमंडल ने छात्रों से मिलकर सड़क पर लड़ने के साथ -साथ  न्यायालय में लड़ाई लड़ने की योजना बनाई है.  इसके लिए छात्रों को आगे आकर शामिल होने की अपील की गई. आज प्रतिनिधि मंडल में अजय यादव, सुनील मौर्य, सुनील , सुनील कुमार, भीम कुमार , सुनील यादव, शैलेश कुमार, सतपाल सिंह, शिवम शामिल रहे.
                                 द्वारा
                           सुनील मौर्य
        9044959369, 8858731286, 8115766703

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here