राकेश टिकैत पर हुए हमले की कड़ी निंदा

0
440

*संयुक्त किसान मोर्चा(भारत)
किसान जागृति संगठन,सर्वोदय समाज,आजादी बचाओ आंदोलन।

प्रेस विज्ञप्ति – 30 मई, 2022

– संयुक्त किसान मोर्चा(भारत) किसान जागृति संगठन,आजादी बचाओ आंदोलन ने बेंगलुरु में किसान नेता राकेश टिकैत पर हमले की निंदा की।
राजकुमार भारत*
– यह हमला आरएसएस-भाजपा से जुड़े, किसान विरोधी, कॉर्पाेरेट व बहुराष्ट्रीय कंपनी समर्थक बलों द्वारा हताशा और प्रतिशोध का कार्य है।

– सरकार प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों को पकड़े तथा सुरक्षा के लिए जिम्मेदार प्रशासन पर कार्रवायी करें।

संयुक्त किसान मोर्चा(भारत) किसान जागृति संगठन,राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति,आजादी बचाओ आंदोलन की केन्द्रीय कार्यकारणी सदस्यों ने आज ईलाहबाद भोपाल दिल्ली,पटना,चण्डीगढ़ लखनऊ मुज़फ़्फ़रपुर बिहार सहित देशभर में सभी लोकतन्त्र में विश्वास करने वाले अहिंसावादी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री राकेश टिकैत पर हमले हिसावादी तरीक़े की कड़ी निंदा की है और क्षेत्र में सुरक्षा के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही के साथ-साथ प्राथमिकी दर्ज करने और वीडियों में दिख रहे दोषियों को पकड़ने की मांग की।

यह बहुत स्पष्ट है कि आरएसएस से जुड़े तत्वों के नेतृत्व में भारत के किसानों का विरोध करने वाली ताकतों ने इस हमला को किसान आंदोलन के परिणामस्वरूप हताशा और प्रतिशोध से अंजाम दिया है। कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और विपणन पर बड़े कॉर्पाेरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के नियंत्रण को बढ़ावा देने के प्रयास में ये ताकतें लंबे समय से किसानों और श्रमिकों पर हमला कर रही हैं, किसानों के लिए खेती को लाभदायक बनाने की मांगों का विरोध कर रही हैं।

राजकुमार भारत*,राष्ट्रीय महासचिव,सयुक्त किसान मोर्चा(भारत) शीलम झा भारती,महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा व प्रबन्धक सर्व सेवा संघ राजघाट परिसर वाराणसी,रजत शर्मा एडवोकेट,युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधयक्ष सहित रितुराज भारती,भावना भारती,नरेश कुण्डलस,रमा गुप्ता,रेनू भारद्वाज ,रति,शशि पटेल,दलजीत कौर,गुरूमेहर रोड मराठा,आजाद सागवान,तारकेश्वर मिश्रा राजकुमार शर्मा,आजादी बचाओं आंदोलन की राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य बसन्त चिड़ी ,कृष्ण फोगाट,ईरफान जाफरी,किसान जागृति संगठन प्रमुख रज्जु भैया,दशरथ कुमार किसान नेता राष्ट्रीय अधयक्ष सहित ने सभी किसान संगठनों से इस हमले का विरोध करने और कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध में देशभर मे कार्यक्रम आयोजित करने का किसान संगठनो यूनीयनों से ज्ञापन देने की अपील व आह्वान किया है।

शीलम झा भारती,राष्टरीय अध्यक्षा एवं प्रबंधक सर्व सेवा संघ राजघाट परिसर वाराणसी (बनारस)सर्वोदय नेत्री

राजकुमार भारत, सर्वोदय किसान नेता,एवं राष्ट्रीय महासचिव* संयुक्त किसान मोर्चा(भारत) किसान जागृति संगठन,आजादी बचाओ आंदोलन,राष्टरीय किसान समन्वय समिति, मोबाइल 09255246238

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here