दिहाड़ी बुनकर मजदूर परिवार के सैकड़ों लोगों में राहत सामग्री बाँटी

0
453

गरीबों में सूखा अनाज सब्जी तेल राहत सामग्री बाँटकर कर बताया कोरोना बचाव के उपाय
घर वापस लौटे भूमिहीन,बुनकर,देहाड़ी मजदूरों को सरकारी सुविधा देने की किया माँग

सेवापुरी : लोक समिति और मुहीम संस्था और आशा ट्रस्ट से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गाँव के युवाओं के साथ कोरोना संक्रमण के संकट से हुए लॉक डाउन के दौरान परेशानी से जूझ रहे जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुँचाने के अभियान के तहत शनिवार को को सैकड़ो जरूरतमन्द परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया। इस नेक पहल के लिये वाराणसी में जन सरोकारों के साझा सगठन”साझा संस्कृति मंच” लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और क्षेत्र में पिछले 67 दिन से जरूरत मन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है। लोगों ने आम जनता, व्यापारी, प्रबुद्ध वर्ग के सहयोग से राहत सामग्री एकत्रित किया और भतपुरवां,देईपुर,दशरथपुर,मेहदीगंज गाँव के गरीब,दलित बस्तियों में 135 जरूरतमन्द परिवारों में राहत सामग्री वितरित किया।
लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि लाक डाउन में परेशान हजारों प्रवासी मजदूर गाँव में अब लौट चुके है इनमें से बहुत सारे गरीब लोगों के पास राशनकार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड,जनधन खाता जैसी सरकारी सुविधा नही है, जिसके कारण उन्हें कोई सरकारी योजना का लाभ नही मिल पा रहा है, जिन्हें सरकार की तरफ से अतिशीघ्र मदद की जरूरत है। ऐसे परिवार के लोगों में अब तक करीब 3000 से ज्यादा परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है। एक परिवार के लिये एक सप्ताह के लिए पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी,तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री दी जा रही है। राहत सामग्री की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गाँवो में वितरित की जा रही है.
इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने लोगों को राहत सामग्री देने के साथ साथ साफ सफाई, बाहर नही निकले और एक दूसरे से दुरी बनाकर रहने की भी अपील किया और कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण और उसके बचाव के उपाय की भी जानकारी दिया।


इस अवसर पर मुकेश प्रधान,राकेश,विनोद,अनीता,सोनी,रामबचन,अमित, श्यामसुन्दर,गुड्डी, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र, मालती, अमित,आशा, सुनील, पंचमुखी,मनीष,गोलू,अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here