भोजन के पैकेट व खाद्य सामग्री के किट जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे युवा

8
217

वाराणसी: कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से लगातार सहयोग किया जा रहा है। लोग भोजन के पैकेट व खाद्य सामग्री के किट जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं। ऑरेंज कैफे और रेड ब्रिगेड ट्रस्ट की ओर से शनिवार को लगातार चौथे दिन भी मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों से घर वापस आ रहे श्रमिकों व उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए लगाये गये बसों के ड्राइवरो और कंडक्टरो को भोजन के पैकेट वितरित किए। एक्शन एड के सहयोग से जारी राहत कार्य के अगुआ ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल ने बताया कि उक्त भोजन एक्शन एड के सहयोग से अब तक 11 हजार से अधिक लोगों के लिए भोजन व करीब 500 लोगों को प्रतिदिन वितरित किए जा रहे हैं।

ग्राम्या संस्थान के सह निदेशक सुरेंद्र यादव ने बताया कि मिर्जापुर के पिछड़े इलाके नौगढ़ के वंचित समुदायों के एक हजार से अधिक परिवारों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए जा चुके हैं। सुरेंद्र यादव ने बताया कि अब विगत चार दिनों से वाराणसी के विभिन्न रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर प्रवासियों को भोजन हेतु एक्सन एड की पहल पर मदद कि का रही है।

अजय पटेल के आव्हान पर विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों, सदस्यों ने 10 हजार से अधिक भोजन के पैकेट एसिड पीड़िताओ द्वारा संचालित आरेंज कैफे में बनाकर विगत 30 मार्च से अनवरत दिहाड़ी मजदूर, निर्धन किराएदारों, प्रवासियों व सड़क पर जीवन यापन करने वाले जरूरत मंद लोगो को भोजन के पैकेट वितरण किए जा रहे हैं पैकेट में तहरी, चावल सब्जी, दाल तड़का, जीरा चावल, फ्राईड राइस, प्याज पराठा, आलू पराठा, गोभी पराठा, सत्तू पराठा आदि रखी गयी। सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि अजय पटेल की पहल पर ये अभियान लाकडाउन खत्म होने तक अनवरत जारी रहेगा। इस अभियान में एसिड अटैक सर्वाइवर बदामा देवी, संगीता कुमारी, शन्नो सोनकर, विमला देवी और सोमवती सहित संस्था के इस पुनीत कार्य में एसडीएम सदर महेंद्र कुमार श्रीवास्तव, भेलूपुर थाना अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह तथा प्रकाश सिंह चौकी इंचार्ज दुर्गाकुंड का उल्लेखनीय सहयोग रहा। एक्शन एड के सहयोग से इस टीम में रेड ब्रिगेड ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल के साथ शिमांशु श्रीवास्तव, विशाल, ओम, अभिषेक, ग्राम्या संस्थान के सह निदेशक सुरेंद्र यादव सहित सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता सदस्य सक्रिय रूप से भूमिका निभा रहे है।

रिपोर्ट राजकुमार गुप्ता वाराणसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here