लेनिन रघुवंशी और श्रुति नागवंशी नोबल पीस प्राइज वॉच की ओर से नोबल शांति पुरस्कार के लिए नामित

0
2647

लेनिन रघुवंशी और श्रुति नागवंशी को नोबल पीस प्राइज वॉच की ओर से नोबल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। यह नामांकन मर्दानगी से प्रेरित सैन्यवादी परंपराओं से जूझने के लिए उनके प्रयासों के लिए किया गया है। नोबेल पीस प्राइज वाच(http://www.nobelwill.org/) नोबेल पीस प्राइज के लोकतान्त्रिककरण के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही नोबेल के वसीयत के अनुसार नोबेल पीस प्राइज सैन्यकरण के कारणों को समाप्त करने वाले लोगो और संस्थायो को दिया जाना चाहिए के लिए कोर्ट से लेकर लड़ रहे है

नोबेल शांति पुरस्कार वॉच यहां 2021 के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए योग्य के रूप में नामांकित या नामांकित 50 उम्मीदवारों की स्क्रीन की गई सूची प्रस्तुत करती है। सूची हमारी सेवा से नामांकित और उम्मीदवारों के लिए परिणाम है, और समिति को वास्तविक उम्मीदवारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। समिति अल्फ्रेड नोबेल के वसीयतनामा 27 के शांति विचारों को बढ़ावा देने, बढ़ावा देने और संवाद करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति को उठाएगी। 18 नवंबर 1895।

नॉर्वेजियन नोबेल समिति को 2021 के शांति पुरस्कार के लिए लगभग 400 नामांकन प्राप्त हुए हैं। 1895 में अल्फ्रेड नोबेल के वसीयतनामे में निर्धारित उद्देश्य के अनुपालन के लिए एनपीपीडब्ल्यू को ज्ञात नामांकन इस प्रकार हैं। यह समिति कानून द्वारा बाध्य है कि वह युद्ध को खत्म करने के नोबेल के दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए सबसे अनुकूल व्यक्ति का चयन करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here