आर्डर फरमाइए और पीवीसीएचआर ने मिलकर किया कोरोना वारियर्स के जज़्बे को सलाम

0
1758

वाराणसी, 30 जुलाई, 2020 : कोरोना वैश्विक महामारी के इस समय में हमारे देश के कोरोना वारियर्स अपनी परवाह न करते हुए इस देश की रक्षा करने में व्यस्त हैं। उनके इस कार्य को धन्यवाद करते हुए ‘आर्डर फरमाइए’ कंपनी ने ‘मानवाधिकार जननिगरानी समिति’ संस्था के साथ जुड़कर ‘प्राथमिक चिकित्सा केंद्र’, पिंडरा में 1000 मास्क , सैनिटाइज़र और ग्लव्स का वितरण किया। आर्डर फरमाइए के फाउंडर ‘जितेश पांडेय’ और ‘राहुल अग्रहारी’ की टीम और ‘विनोद कुमार’ सोशल एक्टिविस्ट (PVCHR) ने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के प्रभारी ‘हरीश चंद्र मौर्या’ की उपस्थिति में लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा केंद्र में कार्यरत लोगों के साथ ईलाज के लिए आए हुए लोगों में भी मास्क, ग्लव्स, और सैनिटाइज़र का वितरण किया।

मानवाधिकार जननिगरानी समिति ( पीवीसीएचआर) की पहल लेनिन रघुवंशी’ ने की थी और यह संस्था स्वास्थ्य संस्थान से जुड़े आशा, एनम, आशा संगिनी, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी इसी प्रकार पोषण के मुद्दे से जुड़े आंगनबाड़ी कार्यकर्ती , सुपरवाइजर और सीडीपीओ महोदय संग साझी पहल के माध्यम से लोगों के बीच कार्य करती है।


ऑर्डर फरमाइए वाराणसी स्थित एक स्टार्टअप कंपनी है जो की घरेलू सामानों की जानकारी फ़ोन और वट्स ऐप के द्वारा लोगों के घरों पर फ़्री होम डिलीवरी करती है।

‘जितेश पांडेय’ और ‘राहुल अग्रहारी’ फाउंडर, ‘आर्डर फरमाइए’, ने कहा कि “इस कोरोना वैश्विक महामारी के समय में हमारे कोरोना वारियर्स का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है और हम इनका जितना आभार प्रकट कर सकें उतना कम होगा। इस संकटकाल में हम अपनी तरफ से हम लोगों की कुछ मदद करना चाहते थे और इसीलिए हमने ‘मानवाधिकार जननिगरानी समिति’ संस्था के साथ जुड़ कर इस कार्यक्रम का आयोजन किया।”

संस्था के ‘विनोद कुमार’, सोशल एक्टिविस्ट, ‘ कहना है कि “इस कार्यक्रम को करने का हमारा उद्देश्य यही था की हम लोगों तक ज़्यादा से ज़्यादा यह जागरूकता फैलाना चाहते हैं कि हम जब भी अपने घरों से बाहर निकलें तो फेस मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग करके हम हमारे कोरोना वारियर्स की मदद कर सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here