आदिवासी स॔तालियों के धर्म महासम्मेलन में मुख्यमंत्री हेमंत ने की शिरकत

0
296
बोकारो :  गोमिया प्रखंड के ललपनिया स्थित लुगुबुरु घांटा बाड़ी धोरोम गाढ़ में आदिवासी संतालियो के दो दिवसीय 20वां अंतर्राष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन -सह- राजकीय महोत्सव के समापन के अवसर पर मुख्यमन्त्री हेमंत सोरेन ललपनिया पहुंच पूजा अर्चना कर राज्य की खुशहाली एवं सुख समृद्धि की कामना की। पूजा अर्चना के बाद माननीय मुख्यमंत्री ने संथाली समुदाय के लोगों एवं धर्म गुरुओं के साथ मुलाकात की तथा उनकी समस्याओं से अवगत हुए। कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी बनाकर माननीय मुख्यमंत्री ने आम लोग की समस्याओं को भी सुना।
माननीय मुख्यमंत्री ने मीडिया तथा आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 संक्रमण काल में जिस प्रकार से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए  लुगूबुरु की पूजा अर्चना कर रहे हैं यह संकेत देता है कि राज्य के लोग वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ एकजुटता के साथ राज्य सरकार के साथ खड़े हैं, धार्मिक अनुष्ठान के दौरान भी आम लोग राज्य सरकार के निर्देशों का अनुपालन करते हुए पूजा अर्चना कर रहे  है। आज प्रकाश पर्व के अवसर पर भी माननीय मुख्यमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं दी।
ललपनिया स्थित लुगुबुरु घांटा बाड़ी धोरोम गाढ़ में स्थित भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माननीय मुख्यमंत्री ने माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस मौके पर माननीय विधायक बेरमो विधानसभा क्षेत्र श्री जयमंगल सिंह, डीआईजी श्री प्रभात कुमार, उपायुक्त बोकारो श्री राजेश सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री चंदन कुमार झा एवं जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी तथा लुगुबुरु घांटा बाड़ी धोरोम गाढ़ समिति के सदस्य गण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here