सीवरेज जाम और पीने वाले पानी की सप्लाई रुके होने के खिलाफ राजीव गाँधी कालोनी निवासियों द्वारा रोष प्रदर्शन

0
240

लुधियाना : आज कारखाना मज़दूर यूनियन के नेतृत्व में राजीव गाँधी कालोनी निवासियों ने नगर निगर, लुधियाना के शेरपुर स्थित कार्यालय पर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। लोगों ने माँग की कि कालोनी में सीवरेज जाम की गंभीर समस्या हल की जाए, पेयजल की सप्लाई बहाल हो, पेयजल की टूटी पाइपें ठीक की जाएँ। जब लोग नगर निगम कार्यालय पहुँचे तो कार्यालय पर एक भी अफसर या मुलाजिम हाजिर नहीं था। काफी इंतजार के बाद जाब जे.ई. पहुँचे तो उन्हें माँग पत्र दिया गया। इसके तुरंत बाद सीवरेज साफ करने और ट्यूबवैल ठीक करने का काम चालू हुआ।
पिछले एक महीने से राजीव गाँधी कालोनी में सीवरेज जाम है। बार-बार शिकायतें करने के बाद भी समस्या हल नहीं की गई। समस्या बढ़ती ही गई और आज लोगों को मज़बूरन धरना लगाना पड़ा। इसके अलावा पेयजल की पाइपें भी टूटी हुई हैं और गंदा पानी इस पानी में मिल रहा है। ट्यूबवैल खराब होने के चलते कालोनी के एक हिस्से में पीने वाला पानी कई दिनों से नहीं आ रहा है। इन समस्याओं के हल न होने से लोगों में काफी रोष है।

पिछले एक महीने से राजीव गाँधी कालोनी में सीवरेज जाम है। बार-बार शिकायतें करने के बाद भी समस्या हल नहीं की गई। समस्या बढ़ती ही गई और आज लोगों को मज़बूरन धरना लगाना पड़ा। इसके अलावा पेयजल की पाइपें भी टूटी हुई हैं और गंदा पानी इस पानी में मिल रहा है।

रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि अगर ये समस्याएँ तुरंत हल नहीं की गई तों अगले दिनों में संघर्ष तेज़ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीब आबादी वाले इलाकों में सहूलतों का प्रबंध करने और समस्याएं हल करने की और नगर निगम द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता बल्कि सारा जोर अमीर आबादी को सुख-सुविधाएँ देने पर ही लगा दिया जाता है। इस घोर गरीब विरोधी और अमीर पक्षधर रवैये के खिलाफ़ समूची मज़दूर-मेहनतकश आबादी को जोरदार संघर्ष छेड़ना होगा। आज के प्रदर्शन को कारखाना मज़दूर यूनियन के नेताओं विमला, जसमीत के अलावा नौजवान भारत सभा के नेता नवजोत, कालोनी निवासी पटेल आदि ने संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here