नामवर सिंह के क्लास नोट्स पर आधारित ‘पाश्चात्य आलोचक और आलोचना’ पर परिचर्चा 3 सिंतबर शनिवार को बीएचयू में

0
134

वाराणसीः आगामी शनिवार 3 सितंबर को बीएचयू के कला संकाय स्थित प्रेमचंद सभागार में दोपहर तीन बजे हिंदी के शलाका पुरुष डॉ. नामवर सिंह के पाश्चात्य आलोचना पर क्लास नोट्स के आधार पर तैयार की गई पुस्तक पाश्चात्य आलोचक और आलोचना पर केंद्रित परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है। किताब का संपादन प्रो. राजकुमार ने किया है, जबकि उदयभान दुबे और आकांक्षा बरनवाल सहयोगी संपादक हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान साहित्य पत्रिका के संपादक और प्रगतिशील लेखक संघ के महासिचव डॉ. संजय श्रीवास्तव, आर्य महिला कॉलेज की डॉ. वंदना चौबे व यूपी कॉलेज के डॉ. राम सुधार सिंह बतौर वक्ता अपनी बात रखेंगे। वाणी प्रकाशन समूह से प्रकाशित इस किताब पर बीज वक्तव्य अंग्रेजी के प्राध्यापक प्रो. संजय कुमार का होगा। स्वागत वाणी प्रकाशन के मालिक अरुण माहेश्वरी करेंगे, जबकि अध्यक्ष बीएचयू के हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. विजय बहादुर सिंह होंगे।
बीएचयू के हिंदी विभाग के प्रो. राजकुमार आभार प्रकट करेंगे। कार्यक्रम में सव्यसाची मिश्र, सुप्रिया मिश्र, मधु यादव, चन्दन यादव की भी गरिमामय उपस्थिति रहेगी। शहर व आसपास के सुधीजनों से कार्यक्रम में उपस्थित रहने की गुज़ारिश की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here