आप ने राष्ट्रपति को उपायुक्त बोकारो के माध्यम से 7 सूत्री ज्ञापन सौंपा

3
169

बोकारोः राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत 24 सितंबर 2020 को कृषि बिल के संबंध में आम आदमी पार्टी बोकारो जिला द्वारा बोकारो समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया। धरना का नेतृत्व आप जिला संयोजक दीपक गुप्ता ने की।
धरना के बाद भारत के राष्ट्रपति को उपायुक्त बोकारो के माध्यम से 7 सूत्री ज्ञापन सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन में किसान विरोधी दोनों बिलों को पास नहीं करने, विपक्ष की बात नहीं सुनने, किसान संगठनों की आशंकाओं को दूर करने, कॉर्पोरेट घराने से छोटे व मध्यम किसानों का शोषण नहीं हो, एमएसपी निर्धारित करने, सरकारी स्तर पर खरीद की जगह बाजार के निजी व्यवसायियों को फसल खरीद की छूट को खत्म कर पुरानी व्यवस्था बरकरार रखने, विपक्ष के राज्यसभा सांसदों पर निलंबन वापस करने आदि मांगे शामिल हैं।
आप के वरीय नेता कुमार राकेश ने कहा कि दोनों बिल देश के 80% आबादी किसानों के खिलाफ है। एक तरफ जहां निजी क्षेत्र के हाथों छोटे और मझोले किसान शोषण के शिकार होंगे वहीं दूसरी तरफ न्यूनतम समर्थन मूल्य के संबंध में कोई प्रावधान ताजा बिलों में नहीं है। शंभू नाथ चौधरी ने कहा कि देश के किसानों का हाल दिनों दिन बेहाल होता जा रहा है। स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों के अनुसार फसल की लागत का डेढ़ गुना नहीं बढ़ाया गया। दूसरी और किसान विरोधी बिल पास कर दिए गए।
कार्यक्रम में वरीय नेता विधान चंद्र राय, मोहम्मद महबूब आलम, शेख शादाब उद्दीन आदि ने अपने विचार रखे।
इस मौके पर उत्तम सिंह चौधरी, एसडी शर्मा शीतांशु कुमार, नीरज शाह, अशोक कुमार, विनय कुमार, संदीप कुमार महतो, संजय कुमार तिवारी, अनिल महतो, लक्ष्मीकांत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here