अखिल भारत प्रगतिशील छात्र मंच (AIPSF) का लखीमपुर खीरी के किसानों की जघन्य हत्या पर आक्रोश पत्र!

2
301

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के गुंडे पुत्र आशीष व उसके साथियों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के बाद वापस लौट रहे किसानों को रास्ते में गाड़ियों से कुचल दिया व फायरिंग भी किया।जिसमें अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार 4 किसान मारे गए हैं और दर्जनों घायल हो गए हैं।जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सत्ता पक्ष और शासन-प्रशासन की मिलीभगत से किसानों पर हुए इस निर्मम हमले की ‘अखिल भारत प्रगतिशील छात्र मंच’ घोर निंदा करता है, इस हमले का विरोध करता है और हमले के दोषियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करता है।

अखिल भारत प्रगतिशील छात्र मंच इस हमले में शहीद हुए किसानों के प्रियजनों व सहयोगी आन्दोलनकारियों के साथ हार्दिक हमदर्दी रखते हुए इसके विरोध में होने वाले विरोध प्रदर्शनों के साथ एकता प्रदर्शित करता है व उनमें भागीदारी करने के कार्यक्रम का ऐलान करता है।

इसके अलावा अपनी जायज व जरूरी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलनों में उतरे किसान, मजदूर, कर्मचारी, छात्र, नौजवान, बेरोजगार,पत्रकार, बुद्धजीवी, पेंशनर आदि सभी तबकों पर सत्ता पक्ष ने अपने राज्य यंत्र का इस्तेमाल करके फासीवादी तरीके का दमन-चक्र चला रखा है।सरकार के विरोध में उतरे आन्दोलनकारियों के खिलाफ सत्ता पक्ष के नेतागण भड़काउ भाषण देकर अपने गुंडों को उकसा कर आम जनता पर हमले करवा रहे हैं।

‘अखिल भारत प्रगतिशील छात्र मंच’ सरकार के इस दमन-चक्र का विरोध करता है और सभी छात्रों-नौजवानों व आम जनता से अपील करता है कि वह अपनी समस्त ताकत के साथ इस सरकारी दमन-उत्पीड़न के खिलाफ एकजुट हो!

प्रेषक:
अखिल भारत प्रगतिशील छात्र मंच
(इकाई आजमगढ)
प्रशान्त यादव
9565004864

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here