कोतवाली में गूंजा, किसान आंदोलन का नारा

0
374
बनारस : किसान आंदोलन के समर्थन में भारत बन्द के आह्वान पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर किसानों की मांगों के प्रति अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए अपनी गिरफ्तारी दी । मैदागिन स्थित कम्पनी गार्डेन के सामने सड़क पर एकत्रित होकर जुलूस निकालने का प्रयास के रहे नेताओं को पुलिस ने गिरफतार कर लिया।गिरफ्तार नेताओं को पुलिस कोतवाली थाने ले गई ।

अरविंद सिंह , कुंवर सुरेश सिंह , डॉ मोहम्मद आरिफ, हीरालाल यादव समेत कई गिरफ्तार

गिरफ्तार नेताओं में प्रमुख रूप से पूर्व एमएलसी अरविंद सिंह , मार्क्स वादी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रांतीय सचिव डा हीरालाल यादव , समाजवादी नेता कुंवर सुरेश सिंह , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय सचिव राकेश पाठक , गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता डा मो, आरिफ , बैंक कर्मी यूनियन के नेता शिवनाथ यादव , माकपा के जिला सचिव नंदलाल पटेल समेत कई लोग शामिल रहे ।
आज सुबह अपने पूर्व घोषित एलान के मुताबिक मैदागिन स्थित टाउन हॉल के समीप ये सभी नेता जैसे ही जुलूस की शक्ल में किसानों की मांगों के समर्थन में नारे लगाते आगे बढ़े पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें हिरासत में ले लिया । इस दौरान सभी लोग तीनो काले कानून वापस लो , किसान एकता जिंदाबाद , पूंजीपतियों और सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी आदी नारे लगा रहे थे। गिरफ्तारी के बाद ये सभी लोग कोतवाली में भी जमकर नारे लगाते रहे । नेताओं ने कहा कि लाठी गोली और जेल के जरिये किसानों की जायज मांगो को दबाया नहीं जा सकता । पूरा देश अन्नदाता के साथ मजबूती से खड़ा है। आंदोलनकारियों को देर शाम पुलिस ने ससम्मान रिहा किया और खूब खातिर तवज्जो की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here