जनता के प्रति लापरवाही बरतने वाले झारखंड के अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए

159
623

रांची :

भाकपा माले झारखंड राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद ने एक प्रेस बयान जारी कर जनता के प्रति लापरवाही बरतने वाले झारखंड के अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए कहा है कि जनता के प्रति लापरवाही बरतने वाले झारखंड के अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

विदित हो कि १सितंबर को नवालिग बच्ची राखी कुमारी की मौत मुफलिसी में हो गई। बोकारो जिला कसमार प्रखंड के सिंहपुर पंचायत के करमा गांव निवासी भूखल घासी की मौत ६ मार्च को ही भूख से हुई थी। इनकी ही बेटी राखी थी और इनका ही पुत्र नितेश घासी की मौत ६ मई को हो गई थी। एक ही परिवार के ३सदस्यों की ६माह के अंदर भूख और मुफलिसी से मौत जिला प्रशासन की अपराधिक लापरवाही का सबूत है। इस तरह की घटनाओं के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए और दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
राजधानी रांची में भी पुनः मॉबलिंचिंग की घटना दुहराई गई है। फल विक्रेता मो. शाहनवाज  को १सितंबर की सुबह टैगोर हिल मोहल्ले में अपराधिक तत्वों ने पीट पीट कर अधमरा कर दिया।वह भी इसलिए कि वह अल्पसंख्यक समुदाय का था। उसे बूरी तरह से घायल कर सांप्रदायिक तत्वों ने समुदाय विशेष के खिलाफ नारेबाजी भी की। पीड़ित को अंजुमन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपराधिक तत्वों पर अविलंब कार्रवाई करते हुए रघुवर दास के शासन के दौरान माॅबलिंचिंग के लिए बदनाम झारखंड को इस दाग से मुक्त करना होगा।
राज्य प्रशासन इन दोनों घटनाओं पर अविलंब कार्रवाई करें। दोषी और जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए अन्यथा भाकपा-माले पूरे झारखंड में इसकेे खिलाफ प्रतिवाद संगठित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here