सत्ता के संरक्षण में विद्यार्थी परिषद के गुंडों ने स्टूडेंट्स के सिर फोड़े

0
87


भगतसिंह छात्र मोर्चा सत्ताधारी ABVP के गुंडों द्वारा CASR के कार्यकर्ताओं पर किए गए हमले की निंदा करता है और इन गुंडों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सभी छात्र समुदाय को एकजुट होने की अपील करता है!

साथियों,
CASR (Campaign Against State Repression) की तरफ से जी एन साईबाबा और अन्य साथियों की रिहाई को लेकर होने वाले प्रोग्राम के लिए पिछले कई दिनों से कैंपेन चल रहा है। यह कार्यक्रम आगामी 5 दिसंबर 2022 को दिल्ली में ही होना है। CASR एक फ्रंट हैं जिसमें दिल्ली और देश भर के बहुत सारे जन संगठन और छात्र संगठन हैं। यह फ्रंट राजनीतिक बंदियों की रिहाई की मांग और राजकीय दमन के खिलाफ संघर्ष के लिए बना है।

आज दिल्ली विश्वविद्यालय के पास पटेल चेस्ट पर विभिन्न संगठनों से साथी इस कार्यक्रम के लिए कैंपेन कर रहे थे तभी ABVP के गुंडे वहां पर इकट्ठा होने लगे। उनकी संख्या लगभग 50 थी जिनमे 8-10 लड़कियां भी शामिल थीं। सभी के हाथों में मोटे डंडे थे। अबतक ABVP गुंडों में रोहित शर्मा, रोहित डेढ़ा, राजीव राठौर की पहचान की जा चुकी है।

उन्होंने आम आदमी पार्टी के झंडे से मुंह ढक रखा था। उन्होंने पहले साथियों पर अंडे, टमाटर और यहां तक कि गोबर फेंकना शुरू कर दिया। उसके बाद लाठियों से हमला किया। उन गुंडों में एक लड़की ने साथी बादल के सर पर ईंट मारकर सर फोड़ दिया। साथी एहतेमाम, को जो कि LAA (Lawyers Against Atrocities) से हैं उनके कान पर डंडे से हमला किया जिससे उनका कान कट गया है। साथी अरहान के गाल पर डंडा मारा है, एक साथी के पेट में डंडा लगी है और अंदरूनी चोटें आई हैं। लगभग सभी साथियों को बहुत गंभीर चोटें आई हैं । ABVP के गुंडों ने ये नारा लगाते हुए हमला किया कि हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा, तुम लोग आतंकवादी हो, गद्दार हो।

इन सबमें सबसे घटिया बात है कि यह हमला मौरिस नगर पुलिस थाने के ठीक सामने किया गया है। यह साफ समझा जा सकता कि गुंडों को पुलिस प्रशासन मौन सहमति दे रहा और दिल्ली पुलिस, सत्ता पक्ष और ABVP के गुंडों की मिली भगत से यह हमला किया गया है ताकि राजनीतिक बंदियों के खिलाफ़ भी छात्र-छात्राएं आवाज़ न उठाए। लेक़िन भगतसिंह के वारिस ऐसी गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं है।

भगतसिंह छात्र मोर्चा CASR के सभी साथियों के साथ एकजुटता रखता है व इस हमले में घायल सभी साथियों के हिम्मत व जज्बे को सलाम करता है। साथ ही सभी संगठनों को मिलकर ABVP के गुंडों को उन्ही की भाषा में मुहँ तोड़ जवाब देने की अपील भी करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here