रोजेदार मुस्लिम परिवारों में रमजान में पहुंचायी गयी इफ्तार स्पेशल राहत सामग्री

0
718


आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं की टोली जरूरतमन्द बुनकरों की भर रही झोली
जंसा :
लोक समिति मुहीम संस्था व आशा ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर से कोरोना संक्रमण में हुए लॉकडाउन से परेशान गरीब बुनकर, दिहाड़ी मदूरों और जरूरतमंद परिवारों तक लगातार राहत सामग्री पहुंचाने का काम जारी है।इस कार्यक्रम के तहत रमजान में रोजेदार गरीब मुस्लिम परिवारों के लिए खास राहत सामग्री तैयार कर वितरित की गयी।
युवांओ की टोली ने शनिवार को आराजीलाइन ब्लॉक के नागेपुर,मेहदीगंज,कुण्डरिया, नई बस्ती,महमदपुर,दिनदासपुर , मुस्लिम बस्ती में 45 गरीब और जरूरतमंद परिवार के कुल 336 लोगों तक यह राहत सामग्री पहुंचायी गयी।
इस नेक पहल के लिए आशा ट्रस्ट ने सहयोग किया और राहत कार्य अभियान में लगे नागेपुर के दर्जनों युवां लगातार इस राहत कार्य में अपना योगदान देकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार 45 दिनो से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।
उल्लेखनीय है कि बीते करीब छः सप्ताह से लगातार चलने वाले इस राहत कार्य में करीब 2100 से अधिक जरूरतमंद और गरीब परिवारों तक राहत सामग्री पहुंचायी जा चुकी है।
लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संकट की घड़ी में बिना किसी भेदभाव के हर ज़रूरमंद इंसान की मदद करनी चाहिए।इसलिए हमारे राहत कार्य में रमजान के पहले दिन से ही गरीब व जरूरतमंद मुस्लिम रोजेदार भाईयो के परिवारों तक खास राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है। जिसमें एक परिवार के लिए खजूर, चीनी, चना, पापड़, सेवई के साथ साथ दाल, चावल, आटा, नमक, तेल, सोयाबीन, आलू, प्याज, बिस्कुट व साबुन जैसी जरूरी चीजें शामिल है।
मुहीम संस्था की स्वाती सिंह ने बताया कि इस राहत कार्य को लॉकडाउन तक जारी रखकर गरीब और जरूरतमन्द परिवारों की मदद की जाएगी।
राहत सामग्री वितरण में मुकेश प्रधान, सीमा, बाबू अली, मधुबाला, अनीता, सोनी, मंजिता, मैनबबानो, अमित, श्यामसुन्दर, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र, आशा, सुनील, पंचमुखी समेत अन्य शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here