आदर्श ग्राम नागेपुर की युवा टोली ने 432 राहगीर मज़दूरों तक पहुंचायी राहत सामग्री

1
137

राहगीर मज़दूरों के लिए खास आदर्श ग्राम नागेपुर के युवा पहुंचा रहे राहत सामग्री
दूर शहरों से घर जाते भूख प्यास से परेशान राहगीर मज़दूरों तक पहुंचायी गयी स्पेशल राहत सामग्री
रोहनियाँ :
लोक समिति, मुहीम संस्था, आशा ट्रस्ट व साझा संस्कृति मंच की ओर से प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर से कोरोना संक्रमण में हुए लॉकडाउन से परेशान होकर बड़े शहरों से घर वापस जाते राहगीर मज़दूरों को लगातार राहत सामग्री पहुंचाने का काम जारी है।
कोरोना महामारी की दोहरी मार झेलते मज़दूर, रिक्शा व ठेला चालक बंदी और बेरोजगारी के चलते घर वापस आने को मजबूर है। तपती धूप में मीलों पैदल चलते छोटे बच्चे और महिलाओं के साथ जाने वाले राहगीर मज़दूरों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए खास राहत सामग्री तैयार इस कार्यक्रम के तहत की गई है।

युवाओ की टोली ने बुधवार को राजातालाब और मोहनसराय चौराहे पर एनएच-2 पर पैदल चलते करीब 432 राहगीर मज़दूरों तक राहत सामग्री पहुंचायी।

उल्लेखनीय है कि इस नेक पहल के लिए आशा ट्रस्ट, साझा संस्कृति मंच के साथ-साथ आमजन ने सहयोग किया और राहत कार्य अभियान में लगे नागेपुर के दर्जनों युवां लगातार इस राहत कार्य में अपना योगदान देकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पिछले एक महीने से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है और अब इस राहत कार्य के अगले चरण में राहगीर मज़दूरों तक राहत पहुंचाने का काम शुरू किया जा रहा है।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संकट की घड़ी में बिना किसी भेदभाव के हर ज़रूरतमंद इंसान की मदद करनी चाहिए। इसलिए हमारे राहत कार्य में अब मीलों पैदल चलकर घर वापस जाते राहगीर मज़दूरों के लिए खास राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है। जिसमें लाई, चना, गुड़, बिस्कुट, नमकीन, प्याज, नींबू, खीरा, नमक, मिर्च और पानी बोतल जैसी ज़रूरी चीजें शामिल है।
मुहीम संस्था की स्वाती सिंह ने बताया कि राहत कार्य के तीसरे चरण में राहगीर मज़दूरों को लॉकडाउन तक प्रतिदिन राहत सामग्री वितरित की जाएगी।

राहत सामग्री वितरण में मुकेश प्रधान, सीमा, बाबू अली, मधुबाला, अनीता, सोनी, मंजिता, मैनबबानो, अमित, श्यामसुन्दर, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र, आशा, सुनील, पंचमुखी समेत अन्य शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here