उपायुक्त ने Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निदेश दिया

3
128

बोकारोः कोविड 19 की दैनिक समीक्षा बैठक में उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने बैकलॉग जांच को अद्यतन किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि टीम भावना के साथ काम करने से बेहतर परिणाम होते हैं। जिस प्रकार लैब टेक्नीशियन की टीम को बढ़ाने के बाद रिजल्ट आया है उसे जारी रखना नितांत आवश्यक है।

■ जांच के लिए सैंपलिंग भी तीव्र गति से किया जा रहा है

कोविड 19 की जांच के लिए सैंपलिंग भी तीव्र गति से किया जा रहा है। आज भी 1880 सैंपल जांच के लिए इकट्ठा किये गए। कुछ जगहों पर रजिस्ट्रेशन के बाद सैंपल देने में आना कानी करने से परेशानी हो रही है जिस कारण डेटा अपडेशन में दिक्कत हुई है जिसका भी निराकरण कर लिया जाएगा।
सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में जिला का प्रतिशत 98% है। होम आइसोलेशन के बारे में जिक्र करते हुए उपायुक्त ने कहा कि यदि हमारे पास पर्याप्त आइसोलेशन बेड है तो होम आइसोलेशन केवल परिस्थिति के अनुसार ही दिया जाएगा। फिर भी लोग यदि होम आइसोलेशन की मांग कर कोविड अस्पताल जाने से इनकार करते हैं तो FIR किये जा जाएंगे।

■ उपायुक्त ने Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निदेश दिया-

उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने एंटीजेन जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा ताकि तीव्र गति से जांच किया जा सके। Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निदेश दिया गया है। जांच की तीव्रता जारी रखने के लिए दिन रात के शिफ्ट में कार्य करेंगे लैब टेक्नीशियन। जिला को 3 ऑक्सीजन सिलिंडर मिल चुका है।
===============================

बोकारो जिला में आज कोरोना के 33 नए मामले की पुष्टि हुई

बोकारो

बोकारो जिला में आज कोविड-19 के 33 नए केस की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव पाए गए रिपोर्ट में चास थाना के 65 वर्षीय महिला, यदुवंशनगर चास के 46 वर्षीय पुरुष, बोकारो स्टील सिटी अंतर्गत सिटी सेंटर के 22 वर्षीय पुरुष, कॉपरेटिव कॉलोनी के 14 वर्षीय पुरुष, बोकारो जनरल अस्पताल अंतर्गत वार्ड 5/B के 41 वर्षीय पुरुष, सेक्टर-6 थाना के 40 वर्षीय पुरुष, अम्बाराम इंफरो के 18 वर्षीय युवती, पुलिस महानिरीक्षक कोलांचल क्षेत्र का कार्यालय बोकारो के 38 वर्षीय पुरुष, 35 वर्षीय पुरुष, सेक्टर-1/C के 55 वर्षीय महिला, JAP-4 के 32 वर्षीय पुरुष, बीजीएच वार्ड-4/B के 66 वर्षीय महिला, बीजीएच अंतर्गत सीसीयू के 68 वर्षीय पुरुष, जैनामोड़ के 56 वर्षीय पुरुष, बारपोखर चास के 70 वर्षीय पुरुष, अनुमण्डल अस्पताल चास के 60 वर्षीय पुरुष, कुर्रा के 28 वर्षीय पुरुष, संतालडीह चास के 25 वर्षीय पुरुष, रामनगर चास के 24 वर्षीय महिला, चास थाना के 19 वर्षीय पुरुष, 30 वर्षीय पुरुष, सुल्तान नगर चास के 30 वर्षीय पुरुष, चास के 65 वर्षीय पुरुष, चास जेल चास के 28 वर्षीय पुरुष, 20 वर्षीय पुरुष, 32 वर्षीय पुरुष, 19 वर्षीय युवक, बैंक ऑफ इंडिया बेरमो के 30 वर्षीय पुरुष, सेंटर कॉलोनी गोमिया के 52 वर्षीय पुरुष, गोमिया अंतर्गत साड़म के 22 वर्षीय पुरुष, 27 वर्षीय पुरुष, गोमिया के 55 वर्षीय पुरुष एवं चतरोचट्टी के पुरुष शामिल है। सभी को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

■ कोविड अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर से 66 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौटे-

बोकारो जनरल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड एवं जिला कोविड केयर सेंटर से 66 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौटे। लौटने वाले व्यक्ति पूरी तरह से जिला प्रशासन के कार्यो से खुश दिख रहे है। उन सभी को स्वस्थ्य विभाग के टीम ने हौसला बढ़ाया तथा प्रमाण पत्र देकर उन्हें उनके घरों की ओर रवाना किया गया तथा उन्हें 14 दिनों तक एसओपी के तहत सभी को अपने-अपने घरों में होम कोरोंटाइन में रहने को कहा।

■ उपायुक्त ने आमजनों से किया अपील, जिला को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने में करें प्रशासन का सहयोग, SOP का पालन करें-

बोकारो में बढ़ते कोरोना केस पर उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने गंभीरता से लेते हुए आमजनों से अपील किया है, कि एक जिम्मेवार नागरिक होने के नाते आप सभी जागरूक होकर कोरोना लड़ाई में जिला प्रशासन का सहयोग करें, सभी कोई अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करें तथा सामाजिक दूरी बनाए रखें। SOP का पूरी तरह पालन करें तभी कोरोना महामारी पर विजय पा सकेंगे।

■ सैम्पल टेस्ट के लिए 1880 सैम्पल जमा किया गया-
कुल 1880 सैम्पल टेस्ट के लिए जमा किया गया है, जिसमे Rtpcr से 444, Truenat से 160 एवं Rapid anigen टेस्ट से 1276 लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here