भाकपा-माले विधायक विनोद सिंह कांग्रेस प्रत्याशी शहजादा अनवर को अपना वोट देंगे

0
139
रांची: भाकपा-माले झारखंड राज्य मुख्यालय में राज्य स्थाई कमेटी की बैठक संपन्न हुई।बैठक में भारत चीन सेना की झड़प में लद्दाख के गेलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को एक मिनट की श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक में पार्टी महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य विडीयो कंफ्रेंसिंग से जुड़े रहे व उन्हीं की सलाह पर राज्य सभा के चुनाव में झारखंड में यूपीए प्रत्याशी को वोट देने का निर्णय लिया गया। चूंकि यूपीए के दो उम्मीदवारों में झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन को उनकी पार्टी के पास ही प्रर्याप्त वोट हैं इसीलिए भाकपा-माले विधायक विनोद सिंह कांग्रेस प्रत्याशी शहजादा अनवर को अपना वोट देंगे।
बैठक में कोरोना मरीजों की बेतहाशा वृद्धि पर भी चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार से मांग की गई कि प्रचुर मात्रा में  जांच आवश्यक हैं और प्रवासी मजदूरों से लेकर हर गैर इनकम टैक्स ग्रुप के लोगों के खाते में हर माह ७५००₹मुहैय्या करने, मनरेगा की मजदूरी बढ़ाकर पूरे देश में एक समान करने,स्वयं सहायता समूहों का कर्ज माफ करने, आदि सवालों पर आंदोलन विकसित करने का निर्णय लिया गया।
भारत चीन के बीच हुए टकराहट को मोदी सरकार की कूटनीतिक विफलता के रुप में चित्रित करते हुए भारतीय जनता के बीच सीमा पर घुसपैठ की सच्चाई को मोदी सरकार से पारदर्शी तरीके से रखने की मांग की गई। हमारे सैनिकों की शहादत क्यों मोदी सरकार को जबाव देना होगा? क्योंकि चीन के साथ सब ठीक है ऐसी बात मोदी सरकार ही करते रही है। केंद्र सरकार ही चीन को सबसे बड़ा आर्थिक कारोबार का सहयोगी बनाए हुए है। देश की जनता को अंधेरे में रखकर कोई समस्या का समाधान नहीं बल्कि उसका परिणाम नुकसान होता है यही साबित हुआ है।
बैठक में प्रमुख रूप से राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद के अलावे पोलित ब्यूरो सदस्य मनोज भक्त, केंद्रीय कमेटी सदस्य शुभेंदु सेन, मोहन दत्ता, उस्मान अंसारी, देवकीनंदन बेदिया, परमेश्वर महतो, भुनेश्वर केवट, सीताराम सिंह,आदि शामिल थे।
जनार्दन प्रसाद,
राज्य सचिव,
भाकपा-माले झारखंड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here