कोरोना महामारी के जिम्मेदार मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट इस्तीफ़ा दें- अमरनाथ राजभर

272
900
वाराणसी : भाकपा माले ने आज  वाराणसी जिले में  कोरोना महामारी से हुई मौतों के ज़िम्मेदार योगी सरकार के इस्तीफ़े की मांग करते हुए मनाया प्रतिवाद दिवस।
भाकपा माले के जिला सचिव का. अमरनाथ यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी राज में  बनारस समेत पूरे प्रदेश  में जो हाल स्वास्थ्य सुविधाओ का हुआ उससे उनके नेतृत्व क्षमता पर सवालिया निशान उठ गया है। पिछले साल कोरोना की मार झेल चुकी यूपी की जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के बजाय  योगी जी बंगाल के चुनाव में अधिक ध्यान दे रहे थे । जब कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश में अपना पैर पसार रही थी तो भाजपा राम मंदिर का चन्दा जुटाने में व्यस्त थी। इतना ही नही पँचायत चुनाव उनकी प्राथमिकता में शामिल था जिसकी वजह से  कई शिक्षकों  और ग्रामीणों को अपनी जान गंवानी पड़ी।  मुख्यमंत्री की लापरवाही का खामियाजा प्रदेश की जनता झेल रही है।
मुख्यमंत्री  को संवैधानिक पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। भाकपा माले मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट के इस्तीफे की मांग करती है। भाकपा माले के शहर प्रभारी का.कमलेश यादव ने कहा कि एक तो  मुख्यमंत्री योगी प्रदेश की जनता से  कोरोना महामारी में हुई मौतों के आंकड़े छिपाते रहे है और अब शर्मनाक ढंग से अपने चुनाव प्रचार की तैयारी में जुटे हैं। जबकि सच तो यह है कि बनारस शहर के हालात बेहद खराब थे जिसमें  अधिकांश लोगों की मौत कोरोना  की वजह से नहीं बल्कि समय पर अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक मेडिकल सुविधाओं के अभाव में हुई  ।
प्रशासन की लापरवाही के कारण अपने प्रियजनों की मौत  की  सम्मनजनक अंतिम विदाई तक सम्भव नहीं हो सकी । गंगा किनारे दफन किये गए तमाम शव इसकी सच्चाई बयां कर रहे हैं। कमलेश यादव ने कहा कि हम  मांग करते है कि कोरोना महामारी से हुई मरने वाले परिवार को 10 लाख मुआवजा दिया जाय- उनके परिवार केलिए रोजगार की गारंटी की जाए और बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाए इसके साथ बनारस जिले में आबादी के हिसाब उच्च मेडिकल सुविधाओ से लैस सरकारी अस्पताल खोला जाए ताकि सस्ती, सुलभ स्वास्थ्य सुविधाओं के मौलिक अधिकार की गारंटी की जा सके।
प्रतिवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से का अमरनाथ राजभर, का कमलेश यादव का. वी के सिंह, विभा वाही, कुसुम वर्मा, रुखसाना, नूरजहाँ,  इंद्रावती, रेखा, उर्मिला, शीला , रानी यादव,लालती,  आदि लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here