नीट व जेईई की परीक्षा को स्थगित किया जाना जरूरी : डॉ अजय

0
796

रांची : नीट व जेईई की परीक्षा को स्थगित किए जाने की मांग देश भर से की जा रही है। दिल्ली सरकार ने भी  इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित किए जाने की माँग की है। झारखंड सरकार ने भी केंद्रीय मंत्रालय को इस बावत पत्र लिखा है। कोरोना काल में परीक्षा को आयोजित किये जाने को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं झारखंड आप के प्रभारी डॉ अजय कुमार ने कहा है कि अभी परीक्षा को आयोजित करना एक क्रूर निर्णय है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं झारखंड आप के प्रभारी डॉ अजय कुमार ने कहा है कि अभी परीक्षा को आयोजित करना एक क्रूर निर्णय है।

यातायात और आवास की सुविधा अभी आसानी से उपलब्ध नहीं है। कई छात्रों का परीक्षा केंद्र उनके घरों से लगभग पाँच सौ किलोमीटर दूर है। सभी ट्रेनों का परिचालन अभी नहीं हो रहा है। ऐसे में लाखों छात्र परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे। उन्हें परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस परीक्षा को स्थगित किया जाना अत्यंत जरूरी है। छात्र और अभिभावक परेशान हैं। सरकार को इनकी चिंता करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व्यवहारिक रूप से नहीं सोच पा रही है। कोरोना काल में परीक्षा आयोजित करने की जिद लाखों विद्यार्थियों के जीवन को संकट में डाल सकता है। ऐसे में इस परीक्षा को अभी आयोजित किया जाना सही निर्णय नहीं है। दिल्ली और झारखंड सरकार का विरोध स्वागत योग्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here