उपायुक्त श्री राजेश सिंह द्वारा Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निर्देश

2
101

बोकारो : कोविड 19 की दैनिक समीक्षा बैठक में उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने बैकलॉग जांच को अद्यतन किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि टीम भावना के साथ काम करने से बेहतर परिणाम होते हैं। जिस प्रकार लैब टेक्नीशियन की टीम को बढ़ाने के बाद रिजल्ट आया है उसे जारी रखना नितांत आवश्यक है।

■ जांच के लिए सैंपलिंग भी तीव्र गति से किया जा रहा है :
कोविड 19 की जांच के लिए सैंपलिंग भी तीव्र गति से किया जा रहा है। आज भी 1880 सैंपल जांच के लिए इकट्ठा किये गए। कुछ जगहों पर रजिस्ट्रेशन के बाद सैंपल देने में आना कानी करने से परेशानी हो रही है जिस कारण डेटा अपडेशन में दिक्कत हुई है जिसका भी निराकरण कर लिया जाएगा।
सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में जिला का प्रतिशत 98% है। होम आइसोलेशन के बारे में जिक्र करते हुए उपायुक्त ने कहा कि यदि हमारे पास पर्याप्त आइसोलेशन बेड है तो होम आइसोलेशन केवल परिस्थिति के अनुसार ही दिया जाएगा। फिर भी लोग यदि होम आइसोलेशन की मांग कर कोविड अस्पताल जाने से इनकार करते हैं तो FIR किये जा जाएंगे।

■ उपायुक्त ने Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निदेश दिया :

उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने एंटीजेन जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा ताकि तीव्र गति से जांच किया जा सके। Truenat मशीन से 225 जांच प्रत्येक दिन किये जाने का निदेश दिया गया है। जांच की तीव्रता जारी रखने के लिए दिन रात के शिफ्ट में कार्य करेंगे लैब टेक्नीशियन। जिला को 3 ऑक्सीजन सिलिंडर मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here