जातिगत,धार्मिक,लैंगिक गिरोहबंदी करने वाले संगठनों पर रोक लगाने की मांग

27
247

दिनांक 13/10/2020 को समाजिक उत्पीड़न विरोधी मोर्चा आजमगढ़ के तत्वाधान में रोजगार को मौलिक अधिकार का दर्जा देते हुए वर्तमान समय में देश के सभी बेरोजगारों को जीवन निर्वाह की गारंटी देने, सभी कमजोर वर्ग को निःशुल्क शिक्षा,स्वास्थ्य की गारंटी देने,वहीं इन सेवा क्षेत्रों का राष्ट्रीयकरण करने। मजदूर,किसान, छात्र कर्मचारी विरोधी पारित सभी प्रकार के कानूनों को वापस लेने। शिक्षा-स्वास्थ्य-कृषि-उद्योग सहित सभी सार्वजनिक उपक्रमों के निजी करण को रोकने।जाति,धर्म क्षेत्र ,लिंग,संपत्ति के आधार पर उत्पीड़न रोकने।खाद्य सुरक्षा अधिनियम को मजबूत करते हुए देश के हर नागरिक को पोषण युक्त भोजन का प्रबंध करने तथा हाथरस, बलरामपुर, आजमगढ़, चंदौली ,इलाहाबाद, मध्य प्रदेश राजस्थान आदि सहित देश के सभी रेप पीड़ितों को न्याय देने तथा सभी बलात्कारियों व उनको संरक्षण देने वाले संगठनों को कठोर सजा देने की मांग किया।

समाज मे अपराधियों को बचाने के लिए जातिगत,धार्मिक,लैंगिक गिरोहबंदी करने वाले संगठनों पर रोक लगाने की मांग किया जिससे समाज शांतिपूर्ण सहयोग और एकता बना रहे।

वही अतिवृष्टि,बाढ़ जैसी देवीय आपदाओं से गिरे मकानों, बर्बाद फसलें ,संपत्ति व आवारा पशुओं के द्वारा बर्बाद हुई फसल का उचित मुआवजा किसानों मजदूरों को देने।

उत्तर प्रदेश सरकार के आरक्षित वर्ग के छात्रों को शिक्षा से वंचित करने हेतु जीरो फीस पर प्रवेश संबंधित रोक लगाने लगाने व छात्रवृत्ति और शुल्कप्रतिपूर्ती को अनाधिकृत रूप से बजट का हवाला देकर रोकने के खिलाफ नारेबाजी हुई।और मांग किया गया कि जीरो फीस पर प्रवेश पुनर्बहाली करने व सबको छात्रवृत्ति,फेलोशिप देने की गारन्टी सरकार को लेनी होगी।

लोकतांत्रिक तरीके से विचार अभिव्यक्ति करने वालों को फर्जी केसों में गिरफ्तार कर जेल में डालने जैसी अन्याय और शोषण से संबंधित सभी बुनियादी समस्याओं को लेकर जनता को जागृत करने व शासन प्रशासन का ध्यान खींचने के उद्देश्य उप जिलाधिकारी कार्यालय तहसील सगड़ी के सामने धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया और राष्ट्रपति और राज्यपाल को संबोधित करते हुए ज्ञापन दिया गया।

धरना का संचालन अवधेश और अध्यक्षता सामाजिक उत्पीड़न विरोधी मोर्चा के संयोजक दुखहरन राम व सहसंयोजक डॉ रवींद्र नाथ राय ने संयुक्त रूप से किया ।

धरने में मुख्य रूप से डॉ रवींद्र नाथ राय, दुखहरन राम, सूबेदार दानबहादुर, रामाश्रय यादव, अरविंद, मुकेश, दिनेश, संदीप, आकाश यादव,राहुल,हरिश्चंद्र प्रशांत,गुड्डू, बहादुर, हरकेश अजीत, अनिल मौर्य, राजेंद्र प्रसाद, प्रवीण ,रवि ,हंसराज रामहित, सतीश पटेल,एडवोकेट सूर्यभान सरोज, जय किशन यादव, विमला देवी, शिवनारायण रामाधार चौहान, अनुज आदि लोगों ने अपनी अपनी बात रखते हुए शानदार भागीदारी किया और मांग किया कि हमारे सभी मांगों को सरकार तत्काल पूरा करे वरना हम एक बड़े आंदोलन की तरफ मजबूर होंगे।

धन्यवाद!
डॉ रवींद्र नाथ राय
9451830515

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here