15 नवंबर को बिरसा चौक, साकची में लगेगा बिरसा मुंडा आदमकद मूर्ति : स्मारक समिति

0
570
जमशेदपुर : आज धरती आबा बिरसा मुंडा के शहादत दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक समिति के सदस्यों ने बिरसा चौक, साकची गोलचक्कर स्थित बिरसा मुंडा के स्मृति में किये गए पत्थलगड़ी पर माल्यार्पण कर मनाया.
कोरोना के गाइडलाइन को देखते हुए कार्यक्रम सुबह 10 से 12 बजे तक रखा गया था. जिसमे सभी भीड़ न लगाकर बारी-बारी से आए और माल्यार्पण किया. मौके पर जल जंगल जमीन रक्षा के लिए उलगुलान जारी है, बिरसा मुंडा को हूल जोहार आदि नारा लगा.  सदस्यों ने बताया कि बिरसा मुंडा के शहादत दिवस को उलगुलान दिवस के रूप में मनाया जाता है.
शहीद स्मारक समिति के सदस्यों में बताया कि पिछले 15 नवंबर 2020 को बिरसा चौक, साकची में बिरसा मुंडा के स्मृति के शहीद स्मारक समिति के संस्थापक सदस्य दिवंगत बाबू नाग और जुगसलाई विधायक द्वारा पत्थलगड़ी किया गया था. और उलगुलान दिवस 9 जून यानी आज के दिन यहां बिरसा मुंडा का मूर्ति स्थापित करना था. लेकिन कुछ औपचारिकताओं और कोरोना संकट को देखते हुए मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम 15 नवंबर को रखा गया है.
आज के कार्यक्रम में मुख्यरूप से गीता सुंडी, रविन्द्र प्रशाद, उपेंद्र बांडरा, राजू बेसरा, गणेश राम, गौतम बोस, बापी कर, दिनकर कच्छप, सुनील हेम्ब्रम, दिकू मुर्मू, अजित तिर्की, अजय मिंज, दीपक रंजीत, सूरा गागराई, मोसो सोय, दीपक लकड़ा, आदि लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here