झारखंड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ की ज़ूम ऐप्प से हुई बैठक

142
1286

रांची : मनरेगा संघ सह सदस्य झारखंड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयुक्त सचिव डॉ राजेश कुमार दास ने एक प्रेस बयान जारी कर बताया है कि झारखण्ड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ झारखण्ड केंद्रीय समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक जूमएप्प के माध्यम से श्री विक्रांत ज्योति केंद्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई । बैठक का संचालन श्री सुशील कुमार पांडेय केंद्रीय संयुक्त सचिव, महासंघ ने किया ।
आज की बैठक में श्री विक्रांत ज्योति केंद्रीय अध्यक्ष के जल्द स्वस्थ्य लाभ की कामना ईश्वर से की गई ।बैठक का संचालक करते हुए सुशील कुमार पांडेय ने बैठक का मसौदा, मुद्दा और कार्ययोजना चर्चा के लिए रखा।

अनुबंध कर्मियों के लिए बेहतर समायोजन नीति, मानव सम्पदा नीति और स्थायी करण नीति बनाने पर जोर दिया गया।
आज की इस बैठक में दर्जन भर से अधिक अनुबन्ध कर्मियों के राज्य स्तरीय नेताओं ने भाग लिया । विनय सिंह , केन्दीय कोषाध्यक्ष महासंघ , nrhm , राघव कुमार , मनरेगा से प्रदेश उपाध्यक्ष महेश सोरेन, एवं डॉ राजेश कुमार दास, एड्सकंट्रोल , संजय कुमार brp crp , डॉ मुकेश आयुष चिकित्सा , रामजीत रवि बायफ संघ , अर्चना घोष , kgbv , प्रताप बिरुवा होमगार्ड वेलफेयर ,रवि शास्त्री समाज कल्याण , रंजन कुमार पारा वेट , मुजफ्फर हुसैन अंशकालीन शिक्षक kgbv , विजेंद्र कुमार ममता वाहन , अनिल कुमार pm आवास कर्मचारी संघ के नेताओं ने अपने विचार रखे।

 

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सरकार को अवगत कराने का निर्णय लिया  :

  • झारखण्ड में आंदोलनरत संविदा सहायक पुलिस कर्मियों के साथ बर्बरता पूर्ण लाठी चार्ज की निंदा की गई तथा दोषी को सजा देते हुए उनकी जायज मांगो को जल्द पूरा करने का अनुरोध किया ।
  • झारखण्ड राज्य अनुबन्ध कर्मचारी महासंघ के अगुवा साथियों और छोटे कर्मचारियों के साथ पदाधिकारियों , मंत्रियों विधायकों के द्वारा हो रही उपेक्षा पूर्ण बर्ताव के प्रति निंदा प्रस्ताव पारित किया गया तथा अनुरोध किया गया कि संघ के नेताओं के साथ मैत्री पूर्ण बर्ताव करने और उन्हें परेशान नहीं करने का आग्रह किया ।
  •  संविदा कर्मचारियों के लिए सेवा शर्तों में सुधार और नियमितीकरण के लिए बनी उच्च स्तरीय समिति में महासंघ के प्रतिनिधि को शामिल करने की मांग किया गया ।
  • Nrhm और मनरेगा कर्मियों के विगत हड़ताल के बाद हुए समझौते को अविलंब निर्धारित तय समय पर लागू करने की मांग की गयी।
  • nc लगे पारा शिक्षक को 18 महीनों से लम्बित मानदेय जल्द भुगतान करने की मांग की गयी।
  • . सभी संविदाकर्मियों के लिए एक लाइन में 60 वर्ष सेवा की गारंटी ,epf /cpf /आयुष्मान भारत का लाभ , आसन्न बहालियो में 15 वर्ष उम्र सीमा में छूट , निश्चित % पदों का आरक्षण तथा 25 से 50 लाख का सुरक्षा बीमा का लाभ मिले।
  • विगत सरकार की गलत नीतियों के विरोध के कारण बर्खास्त कर्मी की पुनर्बहाली और झूठे केस को रद्द करने की मांग की गई ।
  • बेलगाम अफसर शाही पर रोक लगाने अनुबन्ध कर्मियों के मुद्दे पर उनका हस्तक्षेप कम किया जाए ।
  • होम गार्ड को बिना चढ़ावे के नियमित ड्यूटी मिले ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here