निजीकरण-उदारीकरण मजदूर हित में नहींः कॉ. आरडी आनंद

7
162
बेनीगंज, अयोध्या। दिनांक 26.11.2020. भारतीय जीवन बीमा निगम, मंडल कार्यालय फैज़ाबाद, बेनीगंज अयोध्या मार्ग, अयोध्या के प्रांगड़ में AIIEA का मंडलीय संगठन BKSFD के बैनर तले 26 नवम्बर 2020 की हड़ताल बीमा कर्मचारी संघ के मंडल अध्यक्ष कॉमरेड आर डी आनंद के नेतृत्व व संचालन में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई। यह हड़ताल हमारी सभी 13 शाखों में भी सम्पन्न हुआ। अयोध्या शाखा के कर्मचारी साथियों ने अपनी शाखा की हड़ताल में जोरदार नारे लगाते हुए सुचारू सफल करके मंडल कार्यालय के प्रांगण में हो रही सभा में दोपहर बाद शामिल हुए।
हड़ताल में उपस्थित साथियों को संबोधित करते हुए कॉमरेड आर डी आनंद ने कहा कि सरकार की जनविरोधी, श्रमिक अधिकार विरोधी, देश के महत्वपूर्ण पब्लिक सेक्टर संस्थानों के विनिवेश/निजीकरण करने की नीतियों के विरोध में, सभी कर्मचारियों हेतु गारंटीड पेंशन स्कीम लागू करने और NPS वापस लिए जाने सहित आम जनता, श्रमिकों से संबंधित अन्य मांगों को लेकर 26 नवम्बर 2020 की हड़ताल को सफल बनाने हेतु, NCZIEF की विभिन्न मंडलीय इकाइयाँ और सदस्य दृढ़संकल्प हैं और पूरे मनोयोग और उत्साह के साथ हड़ताल को सफल बनाने में लगे हुए हैं। हम AIIEA के आह्वान के प्रति उसकी इस प्रतिबद्धता, उद्योग LIC और श्रमिकों के हितों की इस लड़ाई में उनके सहयोग व सहभागिता हेतु उनका क्रान्तिकारी अभिवादन करते हैं क्योंकि साथियों और इकाइयों के समर्थन के बिना यह जायज और बेहद आवश्यक संघर्ष करना संभव नहीं है। इस हड़ताल से जो असंबद्ध साथी अन्य संगठनों के साथी अलग या असम्मिलित रहने का विचार रखते हैं, उनसे भी अनुरोध है कि अपने तात्कालिक लाभों और व्यक्तिगत विचारों को दरकिनार करते हुए इस सामूहिक लड़ाई में शामिल हों क्योंकि यह अपने संस्थान LIC के सार्वजनिक स्वरूप को बचाने की भी लड़ाई है। यह लड़ाई अपने उन श्रमिक अधिकारों को बचाए रखने की भी है, जिसके माध्यम से हम अपने हितों की रक्षा और उनकी प्राप्ति हेतु संघर्ष करते हैं या कर सकते हैं और जिन अधिकारों के लिए शहीदे आज़म भगत सिंह और डॉ. बी आर आम्बेडकर का संघर्ष भी शामिल है। यह लड़ाई देश में पब्लिक सेक्टर्स और सरकारी संस्थानों का अस्तित्व बचाए रखने के लिए भी है जो देश की आत्मनिर्भरता, संप्रभुता के लिए तो आवश्यक है ही, साथ में एक बहुत बड़े कमजोर वर्ग के लिए नौकरी इत्यादि की सामाजिक सुरक्षा संवैधानिक अधिकारों का हक भी देते हैं। हमारी माँगों में IPO वापस लिए जाने, विनिवेश रोकने, मजदूर विरोधी नीतियों को रद्द करने, किसान विरोधी नीतियों को तत्काल रोकने, असंगठित श्रमिकों को कम से कम 21000/- वेतन देने और हमारा वेतन पुनरीक्षण भी शामिल है।
कॉमरेड आर डी आनंद ने कहा कि सरकार की जनविरोधी, श्रमिक अधिकार विरोधी, देश के महत्वपूर्ण पब्लिक सेक्टर संस्थानों के विनिवेश/निजीकरण करने की नीतियों के विरोध में, सभी कर्मचारियों हेतु गारंटीड पेंशन स्कीम लागू करने और NPS वापस लिए जाने सहित आम जनता, श्रमिकों से संबंधित अन्य मांगों को लेकर 26 नवम्बर 2020 की हड़ताल को सफल बनाने हेतु, NCZIEF की विभिन्न मंडलीय इकाइयाँ और सदस्य दृढ़संकल्प हैं और पूरे मनोयोग और उत्साह के साथ हड़ताल को सफल बनाने में लगे हुए हैं।
सभा को अध्यक्ष कॉमरेड आर डी आनंद, कॉमरेड, सीएम पांडेय, कॉमरेड संजीव सिंह, कॉमरेड के के पांडेय, कॉमरेड, देवांशु गौड़, कॉमरेड कमलाकांत वर्मा, कॉमरेड सुनीता सिंह, कॉमरेड शकुंतला पांडेय, कॉमरेड मालती यादव, कॉमरेड, कॉमरेड राम कैलाश, कॉमरेड सत्यदेव प्रजापति, कॉमरेड ज्ञान प्रकाश शर्मा, बलदेव यादव, कॉमरेड बिंदेश्वरी यादव, कॉमरेड राकेश पांडेय, कॉमरेड अमरदीप, कॉमरेड सुरेंद्र प्रताप, कॉमरेड राज कुमार, कॉमरेड, रितेश यादव, कॉमरेड माता प्रसाद-सीपीएम जिला सचिव, अयोध्या, कॉमरेड रामजी तिवारी-सीपीएम, नगर सचिव अयोध्या, कॉमरेड सत्यभान सिंह-महामंत्री, उत्तर प्रदेश भारत की जनवादी नौजवान सभा, कॉमरेड शैकेन्द्र सिंह-उत्तर प्रदेश खेत मजदूर संगठन के प्रांतीय महामंत्री, बाल किशन यादव, मोहम्मद शुएब, धीरज द्विवेदी, जिला अध्यक्ष जनौस, विनोद सिंह-मंडल प्रभारी जनौस, कॉमरेड अशोक तिवारी, रामतीर्थ पाठक, राज कुमार पटेल शामिल हुए और संबोधित किया।
आर डी आनंद
मंडल अध्यक्ष
बीमा कर्मचारी संघ फैज़ाबाद डिवीजन
फैज़ाबाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here