आदर्श ग्राम नागेपुर में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के समर्थन में प्रदर्शन

4
213

मिर्जामुराद : लोक समिति के तत्वावधान में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के अपने ट्विटर हैंडल से सीजेआई शरद अरविंद बोबडे द्वारा एक नेता की 50 लाख की बाइक पर बैठने की आलोचना करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच द्वारा उन्हें अवमानना का दोषी ठहराए जाने के विरोध में गुरुवार को प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में लोक समिति कार्यकर्ता व ग्रामीणों द्वारा प्रतिरोध मार्च निकालकर नाराज़गी जाहिर किया गया।
इस अवसर पर लोगों ने प्रशांत भूषण के पक्ष में बयान जारी करके कोर्ट से अपने फ़ैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है ताकि ‘न्याय की हत्या’ न हो।


इस अवसर पर लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि प्रशांत भूषण लगातार जनहित के मुद्दों पर सवाल उठाते रहे है। उनको अवमानना का दोषी करार देना अभिव्यक्ति के लोकतांत्रिक अधिकार और प्रकारांतर से, लोकतंत्र पर ही चोट है। अतः उक्त तमाम बातों के आलोक में देश के संवैधानिक प्रमुख होने के नाते आपसे यह मांग है कि उक्त प्रकरण में हस्तक्षेप करते हुए, प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी करार दिये जाने और उन्हें सजा देने की पूरी प्रक्रिया को निरस्त करवाने की कृपा करें। न्याय, लोकतंत्र और संविधान के हक में ऐसा किया जाना नितांत आवश्यक है।
प्रदर्शन में मुख्यरूप से नन्दलाल मास्टर,अमित,राम बचन,सुनील मास्टर, श्यामसुन्दर,मधुबाला, अनीता,सोनी,आशा,सुरेश,कुसुम,पंचमुखी, अरविन्द आदि प्रमुख रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here