सरकार दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे और उनको सजा दे

182
871

यूपी हाथरस की गैंगरेप पीड़िता के न्याय के लिए आज दिनांक 29 सितंबर को, आजमगढ़ के छात्रों युवाओं ने अपनी एक महिला नौजवान साथी की सामन्ती-पूंजीवादी, पितृसत्तावादी, गुंडागर्दी की मानसिकता सत्ता द्वारा गिरोहबंद रेप और की गई हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च निकालकर, गांधी जी की मूर्ति रैदोपुर पर सभा करते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया गया ।

डीएवी से हम लोग कैंडल मार्च निकालते हुए गांधी तिराहे पर गए वहां पर सभा किया गया और हाथरस रेप पीड़िता की न्याय की मांग के लिए आवाज उठाई गई।ये प्रतिज्ञा किया गया कि हम लोग पीड़िता की हत्या के खिलाफ आंदोलन चलाएंगे और सरकार को बाध्य करेंगे कि उस हाथरस गैंगरेप पीड़िता के साथ वो न्याय करें और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करें ।

यूपी में पुलिसकर्मियों,रेपिस्टों,सामंतों,पूंजीवादी सफेदपोशों का एक अपराधी गठजोड़ है जो गिरोहबंद रेप पीड़िता और उसके परिवार वालों को न्याय से वंचित कर रहा है।सरकार,मीडिया और पुलिसप्रशासन सहित समाज की इस जघन्य रेप और महिलहिंसा के खिलाफ ये चुप्पी शर्मनाक है।

हम इस अनैतिक चुप्पी की निंदा करते हैं और सामन्ती-पूंजीवादी महिलाविरोधी मनिसिकता, पितृसत्तावादी विचार,उपभोक्तावादी बाजारू संस्कृति को हमेशा बेनकाब किया है और आगे भी करते रहेंगे।
हमारा संघर्ष और आंदोलन हर एक उस महिला के साथ हैं जिसके साथ हिंसा की जाएगी। चाहे वह किसी भी धर्म,जाति और सम्प्रदाय की होगी।

हम बता देना चाहते हैं सरकार समाज में अमीरजादों, सुविधासम्पन्न घरों की कंगना रनौत जैसी लड़की को तो वाई प्लस सिक्योरिटी देती है और जो रेप पीड़िता है,उसको कोई सुरक्षा नहीं मिलती है। यहां तक कि उसके परिवार वालों को मार तक दिया जाता है। बुलंदशहर में,उन्नाव, हाथरस और यहाँ तक आज़मगढ़ में भी हमने देखा की किस तरह पुलिसव्यवस्था फेल है।और किस तरह अपराधियों को बचाने में संलिप्तता दिखाते रहते हैं।

हम सभी इंसाफपसंद नौजवान चाहते हैं कि सरकार दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे और उनको सजा दे।

इस विरोध सभा और कार्यक्रम में आज़मगढ़ के जनवादी, प्रगतिशील और इंसाफपसंद लोगों ने सहभागिता किया।जिसमें डॉ रवींद्र नाथ राय, अवधेश,अजय,राहुल,राजेश आलम, सुजीत, संदीप,आकाश,अनिकेत,अजीत आर्यन, स्वदेश और अन्य बहादुर नौजवान साथियों ने सामंतवादी पितृसत्तावादी,जातिवादी, सभी महिला हिंसा,उपभोक्ता वादी संस्कृति के खिलाफ नारा लगाते हुए रेप पीड़िता के वास्तविक न्याय की मांग की किया।
धन्यवाद!
राहुल
7266033870

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here