लॉक डाउन के दौरान स्वास्थ्य-संबंधी सभी निर्देशों को मानने की अपील, राहत सामग्री बाँटी

1
409

वाराणसीः नागरिक समाज के लोगों द्वारा लॉक डाउन में भोजन की समस्या से जूझ रहे परिवारों को भोजन उपलब्ध करने का बीड़ा उठाया गया है, इस क्रम में लगातार दसवें दिन खाद्य एवं आवश्यक सामग्री का वितरण विभिन क्षेत्रों में वंचित वर्ग के लोगों के बीच किया गया ।
पहले से चिन्हित जरूरतमंद परिवारों को उपलब्ध कराई जा रही किट में चावल, आटा, दाल, तेल, साबुन, मसाला, मास्क, बिस्कुट, नमक, सब्जी आदि उपलब्ध है । एक किट लगभग 15 दिन के लिए एक परिवार के लिए पर्याप्त होगी ।इस कार्य में समाज के विभिन्न वर्ग का पूरा सहयोग मिल रहा है. राहत दल द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि वे सर्कार, मीडिया, प्रशासन द्वारा प्रचारित किये जा रहे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए करने वाले निर्देशों का पूरा पालन कर्रे, एवं लॉक डाउन को पूरी तरह सफल बनाएं. किसी भी स्थिति में भीड़ न होने दे और घबराएं नही ।

शुक्रवार को नगरीय क्षेत्र में खोजवां, बजरडीहा, तुलसीपुर, सराय नंदन, अमरा, रामनगर, ककरमत्ता, केराकत पुर एवं ग्रामीण क्षेत्र में चोलापुर विकास खंड के धौरहरा हरिहरपुर बनवासी समुदाय की बस्ती में कुल मिला कर 260 किट का वितरण किया गया. स्वयंसेवकों द्वारा वितरण के समय फोटो लिए जाने से परहेज किया जा रहा है जिससे सहायता प्राप्त करने वाले के सम्मान पर कोई आंच न आये ।

राहत अभियान से जुड़े काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र ट्वीटर के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों की सूचनाये जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम तक पहुंचा रहे हैं ।

साझा संस्कृति मंच की पहल पर जन विकास समिति, लोक चेतना समिति, विश्वज्योति गुरुकुल, अमर दीप, न्यू सोशलिस्ट इनीशिएटिव, ज्वाइंट एक्शन कमेटी बी एच यू, , विश्व ज्योति जनसंचार केंद्र ,एशियन ब्रिज इंडिया, आशा ट्रस्ट, लोक समिति, विजन संस्थान, क्लाइमेट एजेंडा, अस्मिता, रिदम, सर्वोदय विकास समिति आदि संस्थाओं से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता इस अभियान में अनरवत जुड़े हुए हैं ।
प्रेषक
फादर आनंद
(9129477160)
संयोजक , साझा संस्कृति मंच , वाराणसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here