मेडिकल मोबाइल वैन गांव-गांव जाकर करेगी इलाज

8
152
मिर्जामुराद : सुदूर व ग्रामीण अंचलों में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। चलती-फिरती पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) के रूप में मेडिकल मोबाइल वैन की सेवा प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जनपद में शुरू हो गई है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से लोगों को बचाने और बीमार लोगों के इलाज एवं कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से  आशा ट्रस्ट और लोक समिति की ओर से आदर्श ग्राम नागेपुर से मंगलवार को आशा मोबाइल वैन हेल्थ क्लिनिक की शुरुआत की गयी। मोबाइल वैन को पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर और आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मोबाइल वैन जिले भर के गांवों में जाकर आमजन को स्वास्थ्य सेवा के साथ ही लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करेगी.इस अवसर पर वैक्सीन लगाने के लिये पोस्टर प्रदर्शनी लगायी गयी। कैरितास इंडिया के सहयोग से 120 देहाड़ी मजदूरों को मास्क,गमछा और पोषाहार वितरित किया गया।
  लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि मोबाइल वैन क्लिनिक प्रतिदिन अलग अलग गाँवों में जाकर स्वास्थ कैम्प लगाएगी जहाँ डॉक्टर के परामर्श से लोगों को निःशुल्क दवा वितरित किया जायेगा। साथ ही वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान वैन के माध्यम से आम नागरिक को वैक्सीनेशन से होने वाले सुरक्षा चक्र के बारे में अवगत कराया जाएगा.
मुख्यअतिथि पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि कोरोना काल में गरीबो की सेवा करना ही सच्ची मानव सेवा है। आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय के कहा कि आशा ट्रस्ट कोरोना महामारी में उत्तर प्रदेश के दर्जनों जिलों में राहत कार्य कर रहा है जिसके तहत लोगों को सूखा राशन,दवा,ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर, मास्क,किताब कापी आदि सामान की मदद की जा रही है।
 इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल,वल्लभ पाण्डेय,सच्चिदानंद ब्रम्हचारी,फादर प्रवीण,नागेपुर ग्राम प्रधान मुकेश कुमार,मेहदीगंज ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद,रामबचन,सुनील, महेंद्र राठौर,डब्लू राठौर, श्यामसुन्दर, अमित, आशा,अनीता,सोनी,विद्या, शिवकुमार,पंचमुखी, मनजीता,सीमा,सरोज, शमबानो,मनीष,अलोक, कार्यक्रम का संचालन नन्दलाल मास्टर स्वागत ग्राम प्रधान मुकेश कुमार और धन्यवाद ज्ञापन रामबचन जी ने किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here