मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव के सीएमओ में आप्त सचिव सहित सोलह लोग कोरोना पोजिटिव

1
176
रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री आवास के 16 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें आप्त सचिव रैंक के एक अधिकारी, रसोईया, ड्राइवर, आवास में काम करनेवाले कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास में काम करने वाले 50 लोगों के सैंपल जांच के लिये लिये गये थे. उन्हीं लोगों की रिपोर्ट रविवार को आयी, जिसमें 16 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.
साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की पूरी सूची मांगी गयी है, ताकि उनकी भी जांच करायी जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दोबारा कोरोना की जांच करायेंगे. इससे पहले कोरोना संक्रमित पाये गये मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आने के कारण मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच करायी गयी थी.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन समेत सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुख्यमंत्री आवास का एक चालक और एक कर्मचारी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था. एहतियात के तौर पर 31 जुलाई को सीएम आवास से जुड़े 50 लोगों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिये गये थे.
आरटीपीसीआर से जांच के लिए सभी के सैंपल सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजे गये थे. रविवार को आयी रिपोर्ट में यहां के 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये. अस्पताल में बेड की उपलब्धता के हिसाब से संक्रमित पाये गये सीएम आवास से जुड़े कई कर्मचारियों को भर्ती करा दिया गया है.
कई लोगों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही थी. रांची के सिविल सर्जन वीबी प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 16 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उनके सीधे संपर्क में आनेवालों की सूची जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध करायी जायेगी. सूची मिलने के बाद उन सभी लोगों की भी कोरोना जांच करायी जायेगी.
ज्ञात हो कि सीएम आवास के जिन 16 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव के सीएमओ में आप्त सचिव भी शामिल हैं. कुक, ड्राइवर और कुछ सुरक्षाकर्मियों में भी इस विषाणु के संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एक बार फिर से मुख्यमंत्री व अन्य लोगों की कोरोना जांच होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here