बनवासी मुसहर समाज की किशोरी लड़कियों में बाँटी राहत सामग्री

5
152

दर्जनों मुसहर किशोरी लड़कियों को पौष्टिक आहार,मास्क, सेनेटरी पैड और सेनिटेशन किट बाँटा गया।

चिरईगांव/वाराणसी : लोक समिति और आशा ट्रस्ट की तरफ से चलाए जा रहे कोरोना राहत-कार्य अभियान के शनिवार को लोक चेतना समिति कार्यालय बरियासनपुर में दर्जनों बनवासी मुसहर समाज की गरीब और ज़रूरतमंद किशोरी लड़कियों को कोरोना राहत सामग्री,मास्क, सेनेटरी पैड और सेनिटेशन किट बाँटा गया, साथ ही लड़कियों को पढ़ाई के लिये नोट बुक कापी,पेन, पेन्सिल, आदि सामान भी वितरित किया गया। किताब कापी, पौष्टिक आहार, सेनेटरी पैड व अन्य राहत सामग्री पाकर किशोरी लड़कियों के चेहरे खिल गए। देव एक्सल फाउंडेशन के निदेशक विनय सिंह ने सभी को डाबर जूस भी वितरित किया।लोक चेतना समिति की निदेशिका रंजू सिंह ने बताया कि लोक चेतना समिति के पहल पर गाँव की 40 वनवासी व अतिवंचित समाज की लड़कियों को प्राथमिक शिक्षा से जोड़कर उनकी लगातार मदद की जा रही है। उन्होंने कोरोना महामारी में संकट के समय सहयोग करने वाले लोगों के प्रति आभार जताया।
लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि कोरोना महामारी में गांव की गरीब और ज़रूरतमंद परिवारों की मदद लगातार जारी है। महिलाओं और किशोरियों के लिये खास तैयार की गई इस राहत किट में पौष्टिक सामग्री के साथ मास्क, सेनेटाइजर किट,साबुन आदि को शामिल किया गया है। लोगों को राहत सामग्री देने के साथ साथ कोरोना महामारी में साफ सफाई और शोसल डिस्टेंशी का पालन करने और मास्क देकर उसका निरन्तर इस्तेमाल करने के बारे में भी बताया जा रहा है।
वितरण कार्यक्रम में मुख्यरूप से रंजू सिंह, सावित्री पटेल, नन्दलाल मास्टर, पंकज दयाल, फादर ब्रिटो, भास्कर जी आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here