झारखण्ड से अच्छी खबर : 67 मरीजों में 13 हुए ठीक

0
421

विशद कुमार

रांचीः कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर झारखंड से एक अच्छी खबर आ रही है. अब तक राज्य में कुल 67 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जिनमें से 13 स्वस्थ होकर वापस घर लौट गए हैं. इनमें रांची से छह, बोकारो से 4, हजारीबाग से एक और सिमडेगा से एक मरीज है. मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार इस सप्ताह 18% रही है. अब तक राज्य में कोरोना से तीन मौत हुई है. इस तरह अभी 54 मरीज संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि यह लड़ाई हम जीतेंगे. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पूरे झारखंड में लॉकडाउन है. रांची में कोरोना के हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन की अवधि के बारे में उनकी सरथकार पूरी तरह केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि के मामले में उनकी सरकार पूरी तरह केंद्र सरकार के साथ रही है और आगे भी उसके दिशा निर्देशों का पालन किया जायेगा. सभी 24 जिलों के उपायुक्तों को लॉकडाउन के दौरान उनके यहां की स्थितियों का आकलन करके ही दुकानों को खोलने की अनुमति देने को कहा गया है. फिलहाल राज्य में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दूकानें खुल रही हैं. राज्य के वित्त मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने स्वीकार किया है कि देश में लागू किये गये लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने में भारी मदद मिली है. लॉकडाउन में कोई छूट देने से पूर्व स्थितियों का पूरी तरह आकलन किया जायेगा.

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 8 नये कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हो गयी है. हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी से कल चार नये मामले सामने आये हैं. रांची के हिंदपीढ़ी से एक छोटी बच्ची के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है. पलामू जिला के लेस्लीगंज से पहली बार तीन कोरोना पॉसिटिव केस सामने आये हैं. रांची वाले केस में कोरोना पॉजिटिव मामलों में दो रांची के मेन रोड स्थित पंजाब स्वीट के पीछे हैदरी अपार्टमेंट से, हिंदपीढ़ी से दो और कांटाटोली से एक शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here