जाम के झाम से जनता परेशान, राजातालाब में जाम लगना आम 

7
304

वाराणसी: रोहनियां/राजातालाब, 21 जुलाई 2020 मंगलवार, मोहनसराय-हंडिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। राजातालाब में राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगने वाले जाम के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी राजमार्ग पर लोगों को जाम से जूझना पड़ा।
राजातालाब के राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की समस्या पुरानी है। लेकिन, निर्माणाधीन फ्लाईओवर व बारिश होने होने के बाद यह समस्या और विकराल हो गई है। यहां के मुख्य मार्ग पर हर समय लोगों को भारी जाम से जूझना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग पर पहले ही दोनों ओर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हुआ है। मार्ग के दोनों ओर बड़ी संख्या में लगने वाली रेहड़ी फल सब्जी मंडी तथा अन्य अस्थायी दुकानों व दुकानों के बाहर बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों के कारण यहां लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। उस पर बारिश में ओवरलोड वाहनों ने लोगों की मुसीबतों में इजाफा कर दिया है। वाहन चालक वाहनों में क्षमता से अधिक माल भरकर सड़क पर निकल रहे हैं। वाहनों के कारण जहां आए दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं, वहीं इन वाहनों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की समस्या पैदा हो रही है।

आलम यह है कि यहां के मुख्य मार्ग पर करीब एक किलोमीटर की दूरी तय करने में भी वाहन चालकों को आधा घंटे से लेकर एक घंटे तक का समय लग रहा है। मंगलवार को भी सुबह से शुरू दोपहर के समय राजमार्ग पर घंटों जाम लगा रहा। इस दौरान मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही, जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। जाम खुलवाने के लिए पुलिस कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि जाम की समस्या को देखते हुए कोई आवश्यक कदम राजमार्ग प्राधिकरण और जिला प्रशासन द्वारा नहीं उठाए जा रहे हैं जिससे समस्या और विकट होती जा रही है कहा कि राजमार्ग को जोड़ने वाला जक्खिनी पंचकोशी, रथयात्रा, जनसा मार्ग रोजाना जाम के झाम में रहता है पुरानी पुलिस चौकी का रास्ता विगत एक साल से बंद होने से जाम की समस्या और बढ़ जा रही है। राजकुमार गुप्ता ने पूरे मामले को डीएम और एसएसपी को मेल करके अवगत कराकर समस्या का समाधान करने का मांग रखी है।

रिपोर्ट राजकुमार गुप्ता वाराणसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here