कर्फ्यू क्षेत्र गंगापुर में सफाई करने वाले मजदूरों में एक सप्ताह की खाद्य सामग्री बाँटी

2
233

कर्फ्यू क्षेत्र गंगापुर में सफाई करने वाले मजदूरों में एक सप्ताह का खाद्य सामग्री बाँटा

लोक समिति, मुहीम और आशा ट्रस्ट कार्यकर्ताओ ने गंगापुर व परमन्दापुर में जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री

रोहनिया/जंसा :- कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन में हॉट स्पॉट जोन गंगापुर में ग़रीबी और भुखमरी की मार झेलते दिहाड़ी मज़दूरों, सफाईकर्मी और गरीबों को राहत दिलाने के लिए लोक समिति और मुहीम संस्था के सौजन्य से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं ने थाना रोहनिया गंगापुर चौकी प्रभारी संजय राय व एसआई घनश्याम गुप्ता के नेतृत्व में राहत सामग्री का वितरण किया।
शुक्रवार को किये गए इस राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम के तहत कर्फ्यू क्षेत्र गंगापुर नगर पंचायत में सफाई करने वाले दर्जनों देहाड़ी मजदूरों को रोहनिया पुलिस के मार्गदर्शन में एक सप्ताह का सुखा अनाज व अन्य राहत सामग्री वितरित किया।
इसके अलावा जंसा थाना के अंतर्गत परमन्दापुर में रहने वाले मुसहर,दलित व गरीब मुस्लिम के 35 परिवारों में जंसा थाना प्रभारी रामअशीष के मार्गदर्शन में राहत सामग्री वितरित किया गया।
इस नेक पहल के लिये वाराणसी में जन सरोकारों के साझा सगठन”साझा संस्कृति मंच” लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और क्षेत्र में पिछले कई दिन से जरूरत मन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि गंगापुर नगर पंचायत अतिसंवेदनशील होने के कारण कोई भी ब्यक्ति लाक डाउन में बाहर नही निकल रहा है ऐसे में वहाँ फंसे देहाड़ी व सफाई करने वाले मजदूरों और उनके परिवार के लोगों को मदद की जरूरत है। अब तक करीब 1300 परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है। एक परिवार के लिये पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी,तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गाँवो में वितरित की जा रही है।
इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने बताया कि लोक समिति मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट की ओर से करीब हजारों परिवारों तक राहत सामग्री बाँटने का लक्ष्य रखा है, यह अभियान कोरोना संकट से पूरी तरह मुक्ति मिलने तक जारी रहेगा। उन्होंने लोगों को राहत सामग्री देने के साथ-साथ साफ सफाई, बाहर नही निकले और एक दूसरे से दुरी बनाकर रहने की भी अपील किया और कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण और उसके बचाव के उपाय की भी जानकारी दिया।
इस अवसर पर जंसा चौकी प्रभारी कमलेश वर्मा,कांस्टेबल रमेश राम, समाजसेवी विजय कुमार, पूर्व प्रधान राजेश पटेल,विनोद,अनीता,सोनी, रामबचन,अमित,श्यामसुन्दर,गुड्डी, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र अमित,आशा, सुनील,पंचमुखी,मनीष,गोलू,अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here