आदर्श ग्राम नागेपुर में ज़रूरतमंदों को दी गयी राहत सामग्री

2
209

लोक समिति, मुहीम और आशा ट्रस्ट कार्यकर्ताओ ने सैकड़ों परिवार में बांटी राहत सामग्री

मिर्जामुराद : लोक समिति और मुहीम संस्था के सौजन्य से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं ने नागेपुर और इसके आसपास के गांव के गरीब बुनकर और दिहाड़ी मज़दूरों को कोरोना संक्रमण के संकट से हुए लॉक डाउन के दौरान परेशानी से जूझ रहे जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुँचाने के अभियान में आगे आये और उनमें राहत सामग्री वितरित की।

इस नेक पहल के लिये वाराणसी में जन सरोकारों के साझा संगठन”साझा संस्कृति मंच” लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पिछले कई दिन से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।

लोगों ने आम जनता, व्यापारी, प्रबुद्ध वर्ग के सहयोग से राहत सामग्री एकत्रित किया और नागेपुर के आसपास के गाँवों के कुल 70 परिवारों के 432 सदस्यों तक राहत सामग्री वितरित किया।

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि अब तक करीब 1400 परिवारों अधिक में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है। एक परिवार के लिये पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी,तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गाँवो में वितरित की जा रही है।

इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने लोगों कोरोना के प्रति जागरूक होने के लिए आरोग्य सेतु एप्प की जानकारी दी। साथ ही बताया कि लोक समिति मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट की ओर से यह अभियान कोरोना संकट से पूरी तरह मुक्ति मिलने तक जारी रहेगा।

इस अवसर पर मुकेश प्रधान,राकेश,विनोद,अनीता,सोनी, रामबचन,अमित,श्यामसुन्दर,गुड्डी, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र अमित,आशा, सुनील,पंचमुखी,मनीष,गोलू,अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here